अहमदाबाद. किंग्स इलेवन पंजाब ने रोमांचक की चोटी पर पहुंचे आईपीएल मैच में मुकाबला टाई होने के बाद राजस्थान रॉयल्स को सुपर ओवर में नौ रनों से हरा दिया. यह उसकी मौजूदा टूर्नामेंट में पहली हार है. रॉयल्स ने अजिंक्य रहाणे (74) और कैप्टन शेन वॉटसन (45) की उम्दा पारियों की मदद से 6 विकेट पर 191 रन बनाए. इसके बाद किंग्स इलेवन पंजाब ने भी शान मार्श (65) और डेविल मिलर (54) की हाफ सेंचुरी की मदद से यही स्कोर खड़ा किया.
सुपर ओवर में पंजाब ने रॉयल्स को 16 रन का टारगेट दिया लेकिन टीम ने पहली तीन गेंदों में ही 6 रन पर अपने दोनों विकेट गंवा दिए. सुपर ओवर में पंजाब की टीम पहले बैटिंग करने उतरी. मार्श और मिलर की जोड़ी दोबारा मैदान पर थी जबकि गेंद क्रिस मौरिस के हाथ में थी. मौरिस ने पहली ही गेंद फुलटॉस फेंकी और मिलर चूककर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए. ग्लेन मैक्सवेल ने दूसरी गेंद पर एक रन लिया. मार्श ने इसके बाद लगातार तीन चौके मारे जिसमें नो बॉल पर चौका भी शामिल रहा.

अगली गेंद खाली गई जबकि अंतिम गेंद पर एक रन बना जिससे रॉयल्स को 16 रन का टारगेट मिला. रॉयल्स की ओर से वॉटसन और जेम्स फाकनर पहले उतरे जबकि गेंद मिशेल जॉनसन ने थामी. जॉनसन ने पहली ही गेंद पर वॉटसन को बोल्ड किया. स्टीवन स्मिथ ने अगली नो बॉल पर चौका मारा. अगली गेंद पर एक रन बना. फाकनर इसके बाद अगली गेंद को चूक गए और क्रीज से बाहर निकल आए जिसके बाद विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने उन्हें बोल्ड करके पंजाब को दूसरी जीत दिलाई.