नई दिल्ली. प्रो-रेसलिंग  लीग यानि पीडब्ल्यूएल के पहले सीजन की शुरुआत 10 दिसंबर से राजधानी दिल्ली में होने जा रही है. पहली बार इंडिया में कुश्ती प्रोफेशनल के तौर पर खेली जाएगी. इस लीग में छह शहरों की फ्रेंचाइजियों ने भाग लिया है. लीग की शुरूआत केडी जाधव स्टेडियम में भव्य आयोजन के साथ होगी.

लीग का कार्यक्रम

इस लीग के शुरूआती मैच 10 से 13 दिसंबर तक दिल्ली में होगें. इसके बाद खिलाड़ी लुधियाना का रुख करेंगे, जहां सीडीआर पंजाब रायल्स टीम का घर है. यहां 13 से 15 दिसम्बर तक लीग के मुकाबले होंगे.

लीग लुधियाना से एक बार फिर राष्ट्रीय राजधानी का रुख करेगी और गुडगांव के हयात रीजेंसी होटल में हरियाणा हैमर्स टीम की मेजबानी में 16 से 18 दिसम्बर तक मुकाबले होंगे.

इसके बाद लीग नोएडा का रुख करेगी, जहां उत्तर प्रदेश वारियर्स टीम गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय के एकलव्य स्पोर्ट्स काम्पलेक्स में 19 से 20 दिसम्बर तक सभी टीमों की मेजबानी करेगी.

नोएडा के बाद लीग के मुकाबले बेंगलुरू के कोरमंगल स्टेडियम में होंगे. यह बेंगलुरू योद्धा टीम का घर है. यहां लीग के मैच 23 और 24 दिसम्बर को होंगे.

उसके बाद लीग फिर दिल्ला का रुख करेगी. यहां नाकआउट मैच होने के साथ-साथ सेमीफाइनल और फाइनल मैच खेले जाएंगे. सेमीफाइनल 25 और 26 दिसम्बर और फाइनल 27 दिसम्बर को होगा. बता दें कि सभी मैचों का प्रसारण सात से रात नौ बजे तक होगा.

हरियाणा के 19 पहलवान भाग लेंगे

दस दिसंबर से शुरू होने वाली प्रो-रेसलिंग में हरियाणा के 19 पहलवान भाग लेंगे. ये सभी पहलवान अलग-अलग टीमों में शामिल हैं. प्रो-रेसलिंग में छह टीमें हैं. हर टीम में 9 पहलवान हैं, जिनमें पांच देशी और 4 विदेशी पहलवान हैं.

इस टूर्नामेंट में ख्याति प्राप्त पांच बलाली सिस्टर्स शिरकत करेंगी, जिनमें गीता फोगाट, बबीता फोगाट, विनेष फोगाट, रितू फोगाट और प्रियंका फोगाट शामिल हैं. पंजाब की ओर से गीता फोगाट और प्रियंका फोगाट, यूपी की ओर से बबीता फोगाट, दिल्ली की ओर से विनेष फोगाट और मुंबई की ओर से रितू फोगाट खेलेंगी.