नई दिल्ली. भारत और द.अफ्रीका के बीच खेले जा रहे सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत के 334 रनों के जवाब में द.अफ्रीका की पूरी टीम 121 रनों पर सिमट गई.

द.अफ्रीका एक बार फिर भारतीय फिरकी के जाल में फंस गई. भारत की तरफ से रवींद्र जडेजा ने पांच विकेट लेकर द.अफ्रीका की कमर तोड़ दी. वहीं आर अश्विन और उमेश यादव ने 2-2 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया.

अफ्रीका ने अपना पहला विकेट डीन एल्गर के रूप में गंवाया. एल्गर को उमेश यादव ने 17 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजा. इसके बाद रविंद्र जडेजा ने मोर्चा संभालते हुए दो विकेट निकाले. जडेजा ने पहले टेंबा बवूमा को 22 रन पर आउट किया फिर कप्तान हाशिम अमला को 3 रन पर आउट कर एक और तगड़ा झटका दिया.

इसके बाद जडेजा ने फाफ डू प्लेसिस को शून्य पर पवेलियन भेज दिया. और उमेश यादव ने जे पी डुमिनी को 1 रन पर आउट कर पांचवां झटका दिया. 36वें ओवर में इशांत डेन विलास को 11 रन पर आउट कर दिया. 38वें ओवर में अश्विन ने काइल अबॉट को पवेलियन भेज दिया.

इससे पहले अजिंक्य रहाणे के करियर के पांचवें शतक की बदौलत भारतीय टीम ने फिरोजशाह कोटला मैदान पर जारी चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन आज पहली पारी में 334 रन बनाए थे. रहाणे ने 127 रनों की पारी खेली जबकि आर अश्विन ने 56 रनों की  पारी खेली.