नई दिल्ली. द.अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय ऑफ स्पिनर आर. अश्विन आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं. जबकि द. अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज डिविलियर्स शीर्ष स्थान से खिसक गए हैं.

बता दें कि अश्विन ने नागपुर टेस्ट में 98 रन देकर 12 विकेट लिए थे. अश्विन ने पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 7 विकेट चटकाए थे.

अश्विन के दूसरे स्थान पर पहुंचने से जेम्स एंडरसन और यासिर शाह तीसरे और चौथे स्थान पर आ गए हैं, जबकि स्टुअर्ट ब्राड पांचवें स्थान पर खिसक गए हैं. वहीं अमित मिश्रा दो पायदान चढकर 31वें स्थान पर आ गए हैं.

टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में ऑस्ट्रेलयिाई कप्तान स्टीवन स्मिथ और इंग्लैंड के जो रूट संयुक्त शीर्ष स्थान पर हैं. डिविलियर्स दो पायदान खिसककर तीसरे स्थान पर आ गए हैं, लेकिन दिल्ली टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करके फिर शीर्ष पर आ सकते हैं.

भारतीय बल्लेबाजों में मुरली विजय 12वें स्थान पर हैं जबकि कप्तान विराट कोहली एक पायदान चढकर 16वें स्थान पर आ गए हैं. शिखर धवन एक पायदान चढकर 32वें स्थान पर आ गए. विकेटकीपर रिधिमान साहा 10 पायदान चढकर 92वें स्थान पर पहुंच गए.

आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप में ऑस्ट्रेलिया 109 अंक लेकर दूसरे स्थान पर पहुंच गया है. भारतीय टीम दिल्ली में चौथा टेस्ट जीत लेती है तो उसके 110 अंक हो जाएंगे और भारत दूसके स्थान पर आ जाएगा.