Hindi special-coverage Pradyuman murder case, ryan international school, Ryan murder, Ryan International School murder case, CBI inquiry, Haryana CM, Manohar Lal Khattar, Ryan International School in Gurgaon, Take over, Gurugram murder case http://www.inkhabar.com/sites/inkhabar.com/files/field/image/cbi%20file%20photo.jpg
Home » Special Coverage » क्या इन कड़ियों को जोड़ कर CBI प्रद्युम्न मर्डर केस के राज को करेगी बेपर्दा

क्या इन कड़ियों को जोड़ कर CBI प्रद्युम्न मर्डर केस के राज को करेगी बेपर्दा

क्या इन कड़ियों को जोड़ कर CBI प्रद्युम्न मर्डर केस के राज को करेगी बेपर्दा

By Inkhabar Team | Updated: Saturday, September 16, 2017 - 23:27

India News show on Riyan International murder case

क्या इन कड़ियों को जोड़ कर CBI प्रद्युम्न मर्डर केस के राज को करेगी बेपर्दाIndia News show on Riyan International murder caseSaturday, September 16, 2017 - 23:27+05:30
नई दिल्ली: नौ दिन पहले इस स्कूल की चारदीवारी के पीछे जो कुछ भी हुआ आजतक वो एक राज है. एक ऐसी मिस्ट्री है जिसके सामने आने का हर किसी को इंतजार है. हर कोई जानना चाहता है दूसरी क्लास मे पढ़ने वाले सात साल के प्रद्युम्न की हत्या का सच. वो सच जो अब तक अंधेरे में है. वो सच जिस पर हर किसी को यकीन हो सके. क्योंकि हरियाणा पुलिस की जांच और रेयान स्कूल के जवाबों ने प्रद्युम्न की मौत से जुड़े सवालों को सुलझाने की बजाए और भी ज्यादा उलझा दिया है.
 
इस मामले में हर रोज नई नई थ्योरी सामने आ रही हैं और हर थ्योरी दूसरी थ्योरी को झुठला रही है. उस पर सवाल खड़े कर रही है. ऐसे में पूरे देश को दहला देने वाले इस कांड की तहकीकात सीबीआई को सौंपी गई है और अब सीबीआई परत दर परत इस पूरे मामले की जांच करेगी.
 
स्पेशल करसपॉन्डेंट में आज हम आपको दिखाएंगे प्रद्युम्न के कत्ल की वो सभी थ्योरी जो सवालों के घेरे में है और उन तममा थ्योरी की कड़ियों को जोड़ कर कैसे सीबीआई प्रद्युम्न के कत्ल के राज को करेगी बेपर्दा.
 
हरियाणा के मुख्यमंत्री ने प्रद्युम्न के कत्ल के मामले की जांच सीबीआई से कराने के आदेश दे दिए हैं और ऐसे में हर किसी को ये उम्मीद है कि सीबीआई की जांच में प्रद्युम्न के कत्ल की असली वजह का खुलासा हो जाएगा. उसके असल कातिल का चेहरा बेनकाब हो जाएगा. लेकिन सीबीआई के लिए प्रद्युम्न के हत्यारे तक पहुंचना इतना आसान नहीं वो इसलिए क्योंकि पिछले नौ दिन की जांच में हरियाणा पुलिस ने जिस थ्योरी के तहत इस पूरे मामले की जांच की उसमें कई पेंच हैं.
 
अभी तक मामले की जांच में जुटी हरियाणा पुलिस की थ्योरी कहती है कि  8 सितंबर के दिन आरोपी कंडक्टर अशोक बच्चों के टॉयलेट में मौजूद था.उसी दौरान उसने मासूम प्रद्युम्न को अकेले देखा तो उसने उसके साथ कुकर्म करने की कोशिश की. प्रद्युम्न ने शोर मचाया तो उसने चाकू से उसका गला रेंत दिया. लेकिन पुलिस की इस कहानी पर खुद कंडक्टर अशोक का बयान ही सवालिया निशान खड़ा करता है. क्योंकि कंडक्टर प्रद्युम्न के साथ कुकर्म की कोशिश की बात से ही इंकार कर रहा है उसका कहना है कि वो अकेले ही गलत काम कर रहा था, प्रद्युम्न ने उसे देख लिया, वो किसी को कुछ बता ना दे इस डर से उसने उसका गला काट दिया.
 
पुलिस की कहानी कुछ ओर कहती है और कंडक्टर का खुलासा कुछ और ऐसे में सवाल ये है कि सच क्या है. इसके अलावा प्रद्युम्न की पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी पुलिस की थ्योरी पर सवाल खड़े करती है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि प्रद्युम्न के साथ कुकर्म नहीं हुआ.
 
पुलिस का दावा है कि प्रद्युम्न का कातिल कंडक्टर अशोक ही है और कोई और इसमें शामिल नहीं लेकिन प्रद्युम्न के घरवालों को भी पुलिस की ये थ्योरी समझ में नहीं आ रही. उनका कहना है कि प्रद्युम्न ना तो बस से स्कूल जाता था और ना ही वो कंडक्टर अशोक को जानता था. ऐसे में वो उसका कत्ल क्यों करेगा ये बात समझ में नहीं आती.
 
पोस्टमार्टम रिपोर्ट और आरोपी कडंक्टर अशोक का खुलासा पुलिस की थ्योरी पर सवाल खड़े करते हैं. ऐसे में सीबीआई के सामने सबसे बड़ी चुनौती  कत्ल की असली वजह का पता लगाना है. क्य़ोंकि अभी तक की जांच में कत्ल के मकसद की कहानी बेहद उलझी हुई है और जब तक कत्ल की असली वजह साफ नहीं होगी तब तक कातिल का चेहरा भी बेनकाब नहीं होगा.
First Published | Saturday, September 16, 2017 - 23:00
For Hindi News Stay Connected with InKhabar | Hindi News Android App | Facebook | Twitter
Web Title: India News show on Riyan International murder case
(Latest News in Hindi from inKhabar)
Disclaimer: India News Channel Ka India Tv Se Koi Sambandh Nahi Hai

Add new comment

CAPTCHA
This question is for testing whether or not you are a human visitor and to prevent automated spam submissions.

फोटो गैलरी

  • कजाकिस्तान में भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी से मिलते अफगानी राष्ट्रपति अशरफ़ ग़नी
  • उत्तराखंड के बद्रीनाथ मंदिर में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी
  • मुंबई के केलु रोड स्टेशन पर एक ट्रेन में सवार अभिनेता विवेक ओबेरॉय
  • मुंबई में अभिनेत्री सनी लियोन "ज़ी सिने पुरस्कार 2017" के दौरान प्रदर्शन करते हुए
  • सूफी गायक ममता जोशी, पटना में एक कार्यक्रम के दौरान प्रदर्शन करते हुए
  • लखनऊ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बधाई देते प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी
  • मुंबई में आयोजित दीनानाथ मंगेसकर स्मारक पुरस्कार समारोह में अभिनेता आमिर खान
  • चेन्नई बंदरगाह पर भारतीय तटरक्षक बल आईसीजीएस शनाक का स्वागत
  • आगरा में ताजमहल देखने पहुंचे आयरलैंड के क्रिकेटर
  • अरुणाचल प्रदेश में सेला दर्रे पर भारी बर्फबारी का एक दृश्य