नई दिल्ली: इंडिया न्यूज शो ‘वीडियो विशेष’ में आज हम बात करेंगे भारत-चीन के बिगड़ते संबंध के बारे में. चीन की सेना ने भारत की सरहद के करीब एक बार फिर अपनी ताकत दिखाई है. ‘पीपुल्स लिब्रेशन आर्मी’ के सैकड़ों सैनिकों ने दुनिया की सबसे ऊंची सैनिक पोस्ट पर बेतहाशा बमबारी की है.

सवाल है क्या चीन जंग की तैयारी में जुटा है या वो भारत को भड़काकर अपनी साजिश को अंजाम देना चाहता है. हिंदुस्तान की सरहद से थोड़ी ही दूर चीन की पीपुल्स लिब्रेशन आर्मी ने 11 घंटे तक ताबड़तोड़ बारूदी बरसात की. देखिए दना दन गोले बरसाते ये चीनी टैंक की धुआंधार फायरिंग करती चीन की आर्टिलरी गन्स है. ये चीनी टैंक हैं जो एक के बाद एक लक्ष्य को निशाना बना रहे हैं.

चीन के लॉन्चर्स मूसलाधार मिसाइलें दाग रहे हैं. इस पहाड़ी इलाके में एक कतार में आगे बढ़ती चीन की बख्तरबंद गाड़ियां है. सब पर तोपें तैनात हैं. पहले तो ये सारे लॉन्चर्स एक कतार में खड़े होते हैं, निशाना लगाते हैं. फिर ये चीनी सैनिक लाल झंडा दिखाता है और पूरा इलाका गोलियों और धमाकों से गूंज उठता है.

करीब 11 घंटे तक चले इस सैन्य अभ्यास में चीन की अलग अलग मिलिट्री यूनिट्स ने ज्वॉइंट अटैक की प्रैक्टिस की. चीन ने इस मिलिट्री ड्रिल का ये वीडियो खुद जारी किया है. इसके जरिये चीन ने ये दिखाने की कोशिश की है कि वो ऐंटी टैंक ग्रेनेड्स और मिसाइलों से कैसे बेहद कम वक्त में ज्यादा से ज्यादा सैनिक बंकरों को निशाना बना सकता है. इस वीडियो में चीन के राडार यूनिट्स भी दिख रहे हैं जो दुश्मन के विमान को जल्दी पहचान कर उन्हें टारगेट कर रही हैं.