मुंबई: बॉलीवुड की मशहूर मां रीमा लागू का गुरुवार सुबह हार्ट अटैक की वजह से निधन हो गया. रीमा लागू को बॉलीवुड में एक हीरोइन के तौर पर खास पहचान तो नहीं मिली लेकिन उन्होंने अपनी एक अलग पहचान जरूर बना ली.
 
रीमा ने 70 की दशक में मराठी फिल्मों से अपने फिल्मी करियर की थी. उसके बाद बॉलीवुड में रीमा हर एक रोल में एक अलग छाप छोड़ी. बड़े पर्दे पर निरूपमा रॉय के बाद रीमा लागू को ही बॉलीवुड की मां के तौर पर जाना गया.
 
रीमा रॉय ने इस नए सफर की शुरुआत फिल्म कयामत से कयामत तक से की थी जिसमें उन्होंने जूही चावला की मां का रोल किया था. इसके बाद हर फिल्म में रीमा लागू का होना चलन सा बन गया.
 
इसके अलावा उन्होंने टीवी सीरियल ‘तू तू मैं-मैं मैं’ से लोकप्रियता हासिल की. इस सीरियल में सास बहू की नोकझोंक को खूब पसंद किया गया. हाल में वह महेश भट्ट के टीवी शो ‘नामकरण’ में काम कर रही थीं.
 
रीमा लागू आज के वक्त में हर सुपरस्टार की मां के रोल में नजर आ चुकी हैं. साथ ही उनको सलमान खान की ऑनस्क्रीन मां के तौर पर प्रसिद्धी मिली. फिल्म हम साथ-साथ हैं, मैंने प्यार किया और सलमान की कई फिल्मों में मां का किरदार निभाया है. सिर्फ सलमान ही नहीं रीमा शाहरुख की मां का भी किरदार निभा चुकी हैं. जिसमें कल होना हो, कुछ कुछ होता है शामिल हैं.
 
इसके अलावा रीमा माधुरी दीक्षित, संजय दत्त, सैफ अली खान, गोविंदा की मां को रोल कर चुकी हैं. रीमा हर फिल्म में मां का रोल तो करती थीं लेकिन हर एक रोल में अलग ही छाप छोड़ती थीं. फिल्म वास्तव में रीमा ने एक ऐसी मां का किरदार निभाया था जो खुद अपने बच्चे को मार देती है. इस फिल्म में उनके बेटे का रोल संजय दत्त ने किया था.
 
 (वीडियो में देखें पूरा शो)