नई दिल्ली. पाकिस्तान से लगने वाले भारत के बॉर्डर पर अब बुलेटप्रूफ सुरक्षा होगी. यानी एक ऐसी मजबूत दीवार जिसे भेदना तो दूर अगर कोई घुसपैठिया उसके करीब भी आया तो उसका खात्मा तय समझिए. कैसे वो आप मेरे पीछे चल रहे बॉर्डर के एनिमेशन से समझ सकते हैं.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
एक आतंकी जो सरहद पार करने की फिराक में फेंसिंग के पास आता है. लेकिन बॉर्डर का जायजा लेकर वो जैसे ही पीछे लौटता है. फेंसिंग के ऊपर से एक लेजर गन से फायर होती है और आतंकी वहीं ढेर हो जाता है. कहने का मतलब ये कि बॉर्डर पार से आने वाले घुसपैठियों को रोकने के लिए अब बीएसएफ के जवानों की जान खतरे में डालने की जरूरत नहीं.
 
सरहद पर लगी सेंसर तकनीक उसे डिटेक्ट करेगी और लेजर गन उसका सफाया कर देगी. बारी बारी से समझाएंगे आपको पहले ये रिपोर्ट देखिए. अब सरहद पार से कोई भी आतंकी हिंदुस्तान की सरजमीं पर कदम रखने से पहले सौ बार सोचेगा.अब भारत की सीमा में घुसकर खौफ फैलाने की साजिश करने वाला हर दहशतगर्द थर-थर कांपेगा क्योंकि बॉर्डर पर उसका सामना होगा एक ऐसे अदृश्य योद्धा से जो पलक झपकते उसे रसातल में पहुंचा देगा.
 
हिंदुस्तान का ये अदृश्य योद्धा दुश्मन को नजर भी नहीं आएगा और उसके सोचने से पहले ही अपना काम कर जाएगा. कैसे इस एनिमेशन से समझिए. देखिये गहरी अंधेरी रात में ये दो आतंकी किसी खतरनाक मंसूबे के साथ दबे पांव भारत की सीमा की तरफ बढ़ रहे हैं. इनका इरादा है फेंसिग पार कर भारत में घुसपैठ करना. सरहद पर पहुंचकर इन आतंकियों ने वहां लगी बाड़ को काटना शुरू कर दिया. तैयारी ऐसी है कि कुछ ही मिनटों में ये दहशतगर्द हिन्दुस्तान की सीमा में दाखिल हो सकते हैं.
 
लेकिन अचानक कुछ ऐसा हुआ जिसने इन आतंकियों को हक्का-बक्का कर दिया. जैसे ही इन्होंने बाड़ को काटना शुरू किया. एक अदृश्य सेंसर एक्टिवेट हो गया.सेंसर से निकल रहे सिग्नल को कंट्रोल रूम में लगे कंप्यूटर ने रीड किया. जिसके आधार पर वहां तैनात भारतीय सुरक्षाकर्मी को इन दोनों आतंकियों के घुसपैठ की खबर मिल गई.
 
फौरन सुरक्षा अलार्म बज उठे बीएसएफ के जवान हरकत में आ गए. इससे पहले कि ये आतंकी कुछ सोच भी पाते मौके पर पहुंचकर भारतीय जवानों ने दोनों को दबोच लिया और उनकी नापाक कोशिश नाकाम हो गई.
 
आपको ये पूरा एनिमेशन किसी कंप्यूटर गेम जैसा लग रहा होगा. लेकिन यकीन मानिए बहुत जल्द ये तस्वीरें सरहद की सुरक्षा का सबसे बड़ा सच बनने वाली हैं. जम्मू-कश्मीर से लेकर गुजरात तक भारत-पाक सीमा पर ऐसी लक्ष्मण रेखा खींच दी जाएगी. जिसे पार करना किसी भी घुसपैठिये के लिए असंभव हो जाएगा.