नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के खास शो ‘इस हफ्ते’ में बात की गई उस सच्चाई की जिस पर बनी फिल्म पूरे हफ्ते न सिर्फ चर्चा में रही बल्कि इसने उस जख्म की तरफ भी पूरे देश का ध्यान खींचा. वो है फिल्म उड़ता पंजाब जो कि नासूर बनती जा रही है. साथ ही इंडिया न्यूज ने पंजाब की पूरी पड़ताल की और वहां पर हो रहे नशे के कारोबार पर भी नजर डाली.
 
नशे ने कभी तरक्की में उड़ते पंजाब को जमीन पर लाकर पटक दिया है. जो पंजाब देश के लिए अन्न का कटोरा होता था आज वही पंजाब नशे में डूबा पड़ा है. जिस पंजाब की मिट्टी कभी गबरू नौजवान पैदा किया करती थी वहीं अब लाखों नशेड़ियों की फसल उगल रही है.
पंजाब में पिछले 7 सालों में नशे का कारोबार और नशे का कहर दोनों बढ़े हैं. जब इंडिया न्यूज़ ने इस पूरे मामले की दरियाफ्त की तो सामने आया पाकिस्तान का नाम जो हिंदुस्तान की बर्बादी के मंसूबे अपने पैदा होने के वक्स से ही देख रहा है.
 
पंजाब में नशे की समस्या पर सियासत भी होती है और बर्बादी का मंजर भी दिखता है. पंजाब में नशे के कारोबारियों के अक्सर बच जाने के पीछे राजनीतिज्ञों और रसूख वालों की सरपरस्ती की बात कही जाती है.
 
ये मुमकिन है लेकिन एक और बड़ी वजह सामने आई है. इंडिया न्यूज की खास पेशकश ‘इस हफ्ते’ में देखिए उड़ता पंजाब क्यों रही चर्चा में.
 
वीडियो पर क्लिक करके देखिए पूरा शो