नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के खास शो ‘इस हफ्ते’ में दिखाई गई दो दोस्तों की कहानी. वे हैं अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. ये वो दोस्ती है जिसपर इन दिनों पूरी दुनिया की निगाहें जमी हुई हैं. 
 
वजह भी साफ है ये दोनों नेता बीते दो साल में सात बार मिल चुके हैं. मोदी बहुत पहले ही ये कह चुके थे ओबामा से उनकी खास ट्यूनिंग है लेकिन 5 देशो के हालिया दौरे में ये बात साबित भी हो गई.
 
ये सच है कि मोदी और ओबामा दोनों ही एक ऐसे ओहदे पर बैठे हैं जहां उनके लिए व्यक्तिगत रिश्तों से ज्यादा अहमियत देश के हितों की होती है.
 
लेकिन ये भी सच है कि जब आपको किसी वैश्विक नेता में अपना ही अक्स दिखता है तो औपचारिक रिश्तों के साथ साथ एक दोस्ती का रिश्ता भी पनपने लगता है. और जब ये दोस्ती का रिश्ता बनता है तो प्रोटोकॉल जैसी औपचारिकताएं भी अनायास ही टूटने लगती हैं.
 
पाक में मचा बवाल
इसमें कोई दो राय नहीं है कि मोदी-ओबामा की दोस्ती से पाकिस्तान के हुक्मरानों और वहां पल रहे आतंकियों की नींद हराम हो गई है. मोदी-ओबामा की दोस्ती का ही नतीजा है कि अब आतंकवाद को लेकर अमेरिका भी पाकिस्तान को खरी-खरी सुना रहा है. हाफिज सईद का दहशत में आना इसी की ज़िंदा मिसाल है.
 
इंडिया न्यूज के खास शो ‘इस हफ्ते’ में देखिए कैसे बनी मोदी-ओबामा की दोस्ती एक मिसाल और कैसे पाक में इनकी दोस्ती से नींद हराम हो गई है.
 
 
वीडियो पर क्लिक करके देखिए पूरा शो