नई दिल्ली : पाकिस्तान के साथ भरी अदालत में वो हुआ जिसका अंदाजा सिवाय पाकिस्तान के पूरी दुनिया को पहले से था. जी हां, कुलभूषण जाधव की फांसी पर रोक को लेकर भारत इंटरनेशनल कोर्ट गया था. अदालत ने दोनों देशों की दलीलों को सुना और फिर जो फैसला सुनाया उसने पूरी दुनिया में पाकिस्तान को बेनकाब कर दिया और इंसाफ की इस जंग में हिंदुस्तान जीत गया. अब पूरा देश कह रहा जाधव जिंदाबाद.
 
यही वो पल था जिसका इंतजार बीते 48 घंटे से हिंदुस्तान का हर शख्स कर रहा था, क्योंकि सवाल कुलभूषण जाधव की जिंदगी का था. सवाल पाकिस्तान को इंटरनेशनल कोर्ट में बेनकाब करने का था और सवाल था हिंदुस्तान की साख का. ठीक साढ़े तीन बजे इंटरनेशनल कोर्ट में जज पहुंचे तो सबकी निगाहें जज रोनी अब्राहम पर टिकी थी. भारत-पाकिस्तान की दलीलें सुनने के बाद जज साहब ने फैसला सुनाना शुरू किया तो पाकिस्तान में जैसे भूचाल आ गया.
 
इंटरनेशनल कोर्ट के फैसले के बाद पाकिस्तानी मीडिया में कुछ ऐसा ही भूचाल आया. तमाम पाकिस्तानी टीवी चैनल्स चीख-चीख कर इसे पाकिस्तान के लिए बुरी खबर बताने लगे. अंतरराष्ट्रीय अदालत के इस फैसले ने पाकिस्तान को बेचैन कर दिया. तभी तो पाकिस्तानी थिंकटैंक इसे बड़ी अदालत का छोटा फैसला कहने लगे.
 
(वीडियो में देखें पूरा शो)