नई दिल्ली : बगदादी को लेकर साल की सबसे बड़ी ख़बर आई है, खबर है कि बगदादी को सीरिया से गिरफ्तार कर लिया गया है. बगदादी की गिरफ्तारी का दावा दुनिया की एक बड़ी इंटरनेशनल एजेंसी ने किया है, जिसके बाद से ये खबर बहुत तेजी से दुनियाभर में फैल रही है. दावा है कि रूस और सीरियन के साझा मिशन में बगदादी को गिरफ्तार किया जा सका.
 
सीरिया पर गिराई गई अमेरिका की मिसाइलें जो काम ना कर सकी, ब्रिटेन के बम जिसे अंजाम तक ना पहुंचा सके, वो काम जमीनी जंग में सीरियन और रशियन फौज ने कर दिखाया. जी हां, सीरिया से आई इस खबर ने पूरी दुनिया को हैरान कर रखा है क्योंकि खबर बगदादी से जुड़ी है और एक इंटरनेशनल एजेंसी ने ताल ठोककर दावा किया है कि बगदादी को सीरिया से गिरफ्तार कर लिया गया है. एजेंसी ने ना केवल दावा किया है बल्कि इस खबर को अपनी वेबसाइट पर पोस्ट भी किया है.
 
डीईएसआई एजेंसी की तरफ से कहा गया है कि बगदादी की गिरफ्तारी के बारे में और जानकारी बाहर आने में अभी थोड़ा वक्त लग सकता है, लेकिन बगदादी की गिरफ्तारी की खबर अरब मुल्कों में बहुत तेजी के साथ फैल रही है. कई अरबी भाषा के ऑनलाइन अखबारों में इसे प्रमुखता से प्रकाशित किया गया है.
 
(वीडियो में देखें पूरा शो)