नई दिल्ली. विकसित भारत सशक्त भारत का जो सपना पीएम मोदी ने देखा था वो उसे साकार करने का मोदी ने एक बेहद शानदार तरीका खोज निकाला है. दरअसल दुनिया के तमाम विकसित देशों को विकास के लिए पैसा टैक्स के अलावा हथियारों की बिक्री से हासिल होता है और मोदी ने अब अंतर्राष्ट्रीय मंच पर भारत में बने हथियारों की बिक्री का प्लान बनाया है. यानी भारत अब बहुत जल्द हथियारों का सुपरमार्केट बनने जा रहा है.
 
बता दें कि 21वीं सदी के हिंदुस्तान की यह उड़ान देखकर पूरी दुनिया हैरत भरी नज़रों से देख रही है. दुनिया के तमाम ताकतवर मुल्कों के हुक्मरान हैरान हैं क्योंकि हिन्दुस्तान ने बीते दो साल में वो कर दिखाया है जो 6 दशकों में नहीं हो सका था.
 
कल तक जो हिंदुस्तान हथियारों के लिए दूसरे मुल्कों के सामने झोली फैलाता था, आज खुद कई मुल्क उससे हखियार खरीदने को लिए बेताब हैं और ये सब हो सका है पीएम मोदी के मेक इन इंडिया के सपने के तहत पीएम मोदी की सोच ने हिन्दुस्तान को ऐसे मोड़ पर लाकर खड़ा कर दिया है.
 
जहां से हिन्दुस्तान बहुत बड़ी ताकत बनकर उभरने वाला है क्योंकि भारत अब एमटीसीआर यानी मिसाइल टेक्नॉलेजी कंट्रोल रिजीम का हिस्सा बन गया है. इसका दूसरा मतलब ये हुआ कि अब हिन्दुस्तान दुनिया के बाकी मुल्कों को अपने हथियार बेच सकता है.
 
वीडियो में देखे पूरा शो