नई दिल्ली. आज बात उनकी करेंगे जो दिखते तो हम आप जैसे ही हैं. लेकिन उनकी ताकत और तेज दिमाग बड़े से बड़े दुश्मन को घुटने टेकने पर मजबूर कर देता है. पूरा मुल्क उनपर नाज करता है. उनकी ताकत दुश्मन का दम निकाल देती है. जब मिशन पर निकलते हैं मानों तूफान सा उठ जाता है. जी हां, आज हम आपको दुनिया के सबसे बेहतरीन कमांडो से मिलवायेंगे. तो आईये देखते हैं फौलाद के फौजी.
 
यूं तो स्पेशल कमांडो फोर्स हर मुल्क के पास होती है. लेकिन कुछ मुल्कों के पास ऐसी कमांडो फोर्स है जिनकी काबीलियत आसमान तक उठ चुकी है. दुश्मन के इलाके में इनके घुसते ही मानों जलजला आता है. इनकी मौजूदगी दुश्मन के खात्मे की गारंटी है. क्योंकि ये हैं दुनिया के सबसे बेहतरीन योद्धा. क्योंकि अपनी जान से ज्यादा इन्हें अपने मुल्क की फिक्र होती है. सबसे पहले मिलिये अमेरिका के नेवी सील कमांडो से. 
 
दुनिया के सबसे ताकतवर मुल्क के ये सबसे ताकतवर कमांडो हैं. बड़े से बड़े मिशन को पूरा करना इनके लिए कोई मुश्किल काम नहीं होता. जब ये मिशन पर निकलते हैं तो ओबामा भी दम साधकर कामयाबी की तस्वीरें देखते हैं. क्योंकि जब जब ये मिशन पर निकले है हमेशा कामयाबी के झंडे गाड़ दिए.
 
इंडिया न्यूज़ के खास शो सलाखें में देखिए दुनिया के फौलादी फौजियों को.