नई दिल्ली. नॉर्थ कोरिया का तानाशाह अपने अजीबो-गरीब फैसलों की वजह से दुनियाभर में बदनाम है. लेकिन इस बार तानाशाह ने नया फरमान जारी किया है. फरमान जो कहता है कि तानाशाह के मुल्क में एक हफ्ते तक कोई शादी नहीं करेगा. शादी  छोड़िए, किम जोंग ने मरने वालों के अंतिम संस्कार पर भी रोक लगा  दी है. किम जोंग ने ऐसा फरमान सिर्फ इसलिए सुनाया है क्योंकि वो इनदिनों तंत्र साधना में लगा हुआ है.
 
नॉर्थ कोरिया का सुप्रीम लीडर किम जोंग उन अपनी बेरहमी और अजीब फैसलों की वजह से पूरी दुनिया में बदनाम है. लेकिन इनदिनों किम जोंग एक खास साधना में लगा हुआ है. वो साधना जो इसे बहुत ताकतवर बना देगी. यही वजह है कि किम जोंग ने अपनी पूरी ताकत इसी तंत्र साधना को पूरा करने में लगा दी है. किम जोंग नहीं चाहता कि उसकी साधना में कोई खलल डाले. इसलिए ऐसा फरमान अपने मुल्क को सुना दिये है.
 
खबरों के मुताबिक पूरे नॉर्थ कोरिया में एक हफ्ते तक कोई शादी नहीं कर सकता. अगर किसी ने किम का हुक्म नहीं माना तो सनकी तानाशाह किसी भी हद तक जा सकता है. क्योंकि इससे किम जोंग की साधना में खलल पड़ जायेगा. अपनी इस साधना को लेकर तानाशाह कितना सीरियस है इसका अंदाजा आपको किम के बेतुके फरमान से लग जायेगा.
 
इंडिया न्यूज के खास शो ‘सलाखें’ में देखिए क्या है तानाशाह किम जोंग की सबसे नई सनक.