नई दिल्ली. किम जोंग ऐसा तानाशाह है जिसकी इजाजत के बिना नोर्थ कोरिया में पत्ता तक नहीं हिलता. जो किम जोंग ने कह दिया वो पत्थर की लकीर बन जाता है. तानाशाह की सनक ही है कि किसी भी वक्त मिलिट्री परेड कराने का हुक्म सुना देता है  और अगर गलती से कोई हुक्म न माने तो उसे पागल तानाशाह भयानक सजा देता है.

दरअसल नोर्थ कोरिया में इस पागल की हुकूमत चलती है. जो किम जोंग कहता है उसे मानना हर शख्स के लिए निहायत जरूरी है. लिहाजा जब कभी तानाशाह सनकता है तो ऐसे ही मिलिट्री परेड़ करा देता है.

किम जोंग को अपनी सेना इस तरह देखना बेहद पसंद है. लिहाजा तानाशाह का हुक्म होता है और पूरी सेना नोर्थ कोरिया की राजधानी प्योंगयांग में परेड करने लगती है. सेना के हैरतअंगेज करतब देखकर तानाशाह खुश होता है..

कई बार तो 24 घंटे का अल्टीमेटम देकर किम जोंग मिलिट्री परेड कराता था. इस परेड में खास तौर पर खूबसूरत लड़कियों को शामिल होना पड़ता है. इस मौके पर तानाशाह अपने खास दोस्तों को भी बुलाता है. वक्त भले ही कम हो लेकिन तानाशाह को इनकार सुनना पसंद नहीं है. यानी अगर किम जोंग की फरमाइश में कोई कमी रही. तो अंजाम रुह कंपा देने वाला होता है.

वीडियो में देखें पूरा शो