चेन्नई: ऑस्ट्रेलिया के पहला वनडे खेलने के लिए भारतीय टीम के खिलाड़ी अभ्यास में खूब पसीने बहा रहे हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला मैच चेन्नई में खेला जाएगा. तभी तो मैच शुरू होने से पहले भारत के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि सीरीज में माइंड गेम और स्लेजिंग होगी तो जरूर. 
 
चेन्नई का मैदान वैसे भी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हमेशा से कड़े मुकाबलों का गवाह बना है. मार्च 2001 में भारत ने चेपॉक में ऑस्ट्रेलिया को 2 विकेट से हराकर बॉर्डर-गावस्कर सीरीज़ पर 2-1 से कब्जा जमाया था.
 
 
इससे पहले 1987 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को सिर्फ 1 रन से हराया था.जबकि सितंबर 1986 में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच मशहूर टाई का गवाह भी चेन्नई ही बना था.भारत और ऑस्ट्रेलिया और वो भी जब चेन्नई के चेपॉक में हो तो कहते हैं क्या कहना. इस सीरीज़ में रनों की बरसात होने की उम्मीद है और इस मैदान पर पिछले मैच में शतक बनाने वाले विराट पर हर निगाहें टिकी होगी.
 
क्योंकि अगर उनका बल्ला चल गया तो कंगारुओं का पहले ही मैच में काम तमाम होने में देर नहीं लगेगी. जब भी भारत और ऑस्ट्रलिया की टीम आमने-सामने  हुईं हैं जुबानी जंग हर मैच में देखने को मिला है. 
 
 
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहल मुकाबला 17 सितंबर को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में दोपहर 1.30 बजे से खेला जाएगा. दोनों ही टीमें मैच के लिए चेन्नई पहुंच गई हैं. दोनों टीमों पर नजर डाले तो दोनों एक दूसरे को कड़ी टक्कर दे सकती हैं.
 
लेकिन मैच भारत में हो रहा है तो भारत को ज्यादा मजबूत बताया जा रहा है. इसके पीछे श्रीलंका को उसके घर में सभी मैचों में जीत हासिल करना भी बड़ा वजह है. जबकि ऑस्ट्रेलिया का प्रदर्शन तो बेहतर रहा है लेकिन बांग्लादेश के हाथों मिली हार टीम के मनोबल पर असर डाल सकता है. 
 
(वीडियो में देखें पूरा शो)