नई दिल्ली: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट खत्म हो चुका है. इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान ने भारतीय टीम को हराकर खिताब पर कब्जा कर लिया. भारत को फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान के हाथों 180 रनों की करारी हार का सामना करना पड़ा.
 
पाकिस्तान से हार का दर्द तब और दोहरा हो जाता है जब हार्दिक पांड्या के रन आउट की तस्वीरें सामने आती है. पांड्या टीम इंडिया को जीत भले ही ना दिला पाते लेकिन वो हार का अंतर जरुर कम कर सकते थे. लेकिन जडेजा की खुदगर्जी की वजह से ये मुमकिन नहीं हो सका.
 
हो सकता था रन
हसन अली की गेंद पर जडेजा ने डिफेंसिव शॉट खेला और कुछ कदम दौड़ पड़े. दूसरे छोर पर खड़े पांड्या भी दौड़े. लेकिन जब पांड्या आधी पिच से ज्यादा पार कर चुके थे तो जडेजा ने रन लेने से मना कर दिया. जबकि अगर जडेजा दौड़ जाते तो ये रन हो सकता था.
 
 
शॉट खेले जाने के बाद फील्डर ने गेंद पकड़ी और फिर घूमा. उसके बाद उसने गेंद नॉन स्ट्राइकर एंड पर थ्रो की. थ्रो सही नहीं था और हसन अली को थोड़ा समय भी लगा गेंद कलेक्ट कर स्टंप्स बिखरने में, इतने में रन हो भी सकता था लेकिन जडेजा नहीं दौड़े.
 
 
जजमेंट
रन के जजमेंट की गलती किसी से भी हो सकती थी. जडेजा दौड़कर वापस चले गए ये गलती थी. लेकिन उनकी सबसे बड़ी गलती थी अपना विकेट बचाना और पांड्या को रन आउट कराया. अगर जडेजा चाहते तो दूसरे छोर पर दौड़ सकते थे और अपना विकेट कुर्बान कर पांड्या को क्रीज पर रहने देते लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया और पांड्या के आउट होने के महज 6 गेंद बाद जडेजा भी पैवेलियन लौट गए. 
 
 
चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई पाकिस्तान टीम ने 50 ओवर में 4 विकेट खोकर 338 रन बनाए. जिसके जवाब में टीम इंडिया पूरे ओवर भी बल्लेबाजी नहीं कर पाई और 30.3 ओवर में 158 रनों पर ही सिमट गई. इसके साथ ही भारत को 180 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा है.
 
वीडियो में देखें पूरा शो…