नई दिल्ली: आज का राशिफल, 14 जनवरी 2018 यानी रविवार. आज मकर संक्रांति का पर्व है. हमारे देश में मकर संक्रांति के पर्व का विशेष महत्‍व है. इस दिन सूर्य उत्तरायण होता है यानी कि पृथ्‍वी का उत्तरी गोलार्द्ध सूर्य की ओर मुड़ जाता है. परंपराओं के मुताबिक इस दिन सूर्य धनु राशि से मकर राशि में प्रवेश करता है. रविवार के दिन सूर्य देव की पूजा की जाती है. तो चलिए अब जान लेते हैं कि आज आपके सितारें क्या कहते हैं, इससे लिए पढ़ें आज का राशिफल….

मेष (च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ)

मेष राशि वालों को आज के दिन नए कार्य करने की सलाह दी जाती है. आज अपनी वाणी और व्यवहार को संयमित रखना आपके ही हित में है. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. आज के दिन घर या ऑफिस में
पानी रखने की जगह पर फूल भी रखें. आज आपका लकी नंबर है 2 और लकी कलर है नीला.

वृषभ (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब )

वृषभ राशि वालों को आज के दिन सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है. आज अपनी भाषा का दुरुपयोग न करें अन्यथा विवाद हो सकता है. शत्रुओं से सावधान रहें. आज के दिन घर या ऑफिस में पूर्व दिशा की दीवार पर लाल फूल लगाएं. आपका लकी नंबर है 1 और लकी कलर है आसमानी नीला.

मिथुन (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को )

मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन शुभ फलदायी है. शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा. कहीं बाहर पर्यटन स्थल पर जा सकते हैं. आज के दिन दक्षिण दिशा में पान पर घी का दीपक लगाएं. आपका लकी नंबर है 4 और लकी कलर है नारंगी.

कर्क ( ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो )

कर्क राशि वाले आज प्रतिकूलता में भी परिश्रमपूर्वक कार्य करेंगे तो ही आगे बढ़ने के अवसर हैं. अपूर्ण कार्य पूर्ण होंगे. प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी. आज के दिन ऑफिस या घर में फूलों वाला रूम फ्रेशनल प्रयोग करें. आपका लकी नंबर है 3 और लकी कलर है पर्पल.

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे )

सिंह राशि वालों के लिए आज का दिन ध्यान से चलने के दिन है. आज मानसिक रूप से तनाव बना रहेगा. आज शारीरिक रूप से कमजोर महसूस करेंगे. आज आपको संयम बरतने की सलाह दी जाती है. धन-कीर्ति की हानि होगी. आज एक गुलाब पूरे दिन अपने साथ रखें. आपका लकी नंबर है 5 और लकी कलर है गुलाबी.

कन्या (ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

कन्या राशि वालों के लिए आज के दिन लाभ और भाग्यवृद्धि के योग हैं. संबंधों में प्रेम और सम्मान की प्रधानता बनी रहेगी. पानी से संभलकर रहें. आज के दिन ऑफिस या घर में पीले फूल की पत्तियों से सजावट करें. आपका लकी नंबर है 8 और लकी कलर है मरून.

तुला ( रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

आज के दिन तुला राशि वालों का शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. पारिवारिक झगड़े में वाणी पर संयम रखना होगा. आज के दिन लाल-पीले रंग के परदे, बेड शीट या टेबल क्लॉथ का इस्तेमाल करें. आपका लकी नंबर है 6 और लकी कलर है नारंगी.

वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू )

आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी है. सुख और संतोष की अनुभूति होगी. परिजनों के साथ आनंदपूर्ण दिन संपन्न होगा. आज शुभ समाचार मिलने के संकेत हैं. आज के दिन लाल या गुलाबी फूल अपने घर या ऑफिस में रखें. आपका लकी नंबर है 6 और लकी कलर है खाकी.

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे)

धनु राशि के जातकों को आज सतर्क रहने की जरूरत है. आनंद-प्रमोद के पीछे आपका अधिक धन खर्च हो सकता है. आज आपके स्वभाव में कुछ उग्रता रहेगी. आज के दिन पीले या सफेद फूल को हल्दी के पानी में भिगा कर लक्ष्मी जी को चढ़ाएं. आपका लकी नंबर है 8 और लकी कलर है ब्लू.

मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)

मकर राशि के जातकों खासकर कारोबारियों के लिए आज का दिन काफी लाभदायी है. पुत्र और पत्नी से लाभ होगा लेकिन आज मान हानि होने की भी संभावना है. आज के दिन गुड़हल का फूल अपने साथ रखें. आपका लकी नंबर है 7 और लकी कलर है गोल्डन.

कुंभ ( गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

कुंभ राशि वाले आज के दिन नए कार्य प्रारंभ कर सकते हैं. लंबे प्रवास तथा धार्मिक यात्रा के योग हैं. शारीरिक रूप से उल्लास और थकान दोनों महसूस करेंगे. बिना किसी विघ्न के आपके कार्य संपन्न होंगे. आज के दिन माता जी के मंदिर में मेहंदी चढ़ाएं. आपका लकी नंबर है 5 और लकी कलर है लाल.

मीन ( दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

आज आपका मन शांत रहेगा. दिन बेहतर बीतेगा. आज आपके सभी बिगड़े हुए कार्यों के बनने का योग हैं. स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें. किसी विशेष कार्यक्रम में जा सकते हैं. आपका लकी नंबर है 5 और लकी कलर है गुलाबी.

 

वृषभ राशि का वार्षिक राशिफल 2018: नौकरी में होगा प्रमोशन और सैलरी में होगी वृद्धि, करें ये उपाय

मकर राशि का वार्षिक राशिफल 2018: रोमांटिक लाइफ होगी शानदार और संतान करेगी तरक्की, करें ये उपाय