नई दिल्ली. अगर आप अपने जीवन में होने वाले परिवर्तनों के बारे में जानना चाहते हैं तो पढ़िए आज का यानि 12 नवंबर 2017, रविवार का राशिफल. दरअसल हर दिन हर किसी के लिए एक जैसा नहीं होता. हर दिन कभी किसी के लिए नई सौगात तो किसी के लिए चुनौतियां लेकर आता है. इसीलिए हम आपको ऐसी चुनौतियों और खुशखबरी से जुड़े संकेत देकर आपका दिन बेहतर बनाने की कोशिश करते हैं. साथ ही ये राशिफल आपको बताएगा कि आज आपके सितारें क्या कहते हैं.

1. मेष (Aries)
स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा. हो सकता है किपरिश्रम के बाद भी आपको सफलता न मिले. ऐसी स्थिति में निराश न हो. इसके अलावा दोस्तों से मुलाकात होगी.

2.वृषभ (Taurus)
कारोबार में मुनाफा होगा. अपनी भावनाओं को वश में रखें. संतान से खुशियां मिलेंगी. तरक्की के अवसर मिलेगी. लेकिन चिंता बढ़ेगी. विदेश जाने के इच्छुक लोगों को अवसर मिलेगा विदेश जाने का.

3.मिथुन (Gemini)
नौकरी में परिवर्तन की संभावना बन रही है. आय में वृद्धि होगी. तरक्की के अवसर मिलेंगी. चिंताएं बढ़ेंगी. दोस्तों से मुलाकात होगी.

4.कर्क (Cancer)
आज का दिन काफी शुभ रहने वाला है. खासतौर पर आज का दिन शुभ रहने वाला है. यात्रा के योग बन बन रहे हैं. दोस्तों के साथ घूमने जा सकते हैं. घर में मेहमान आएंगे.

5.सिंह(Leo)
आज आपका दिन मिला-जुला रहने वाला है. आज आप गुस्से पर नियत्रंण रखें. परिवार वालों का सहयोग मिलेगा. मांगलिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. व्यवहार में कोमलता आएगी.

6.कन्या (Virgo)
विरोधियों से सावधान रहें. धार्मिक और मांगलिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. सेहत में सुधार आएगा. मानसिक रुप से चिंतित और बैचेनी रहेगी. मन को शांत रखें.

7. तुला (Libra)
आज का दिन तुला राशि वालों के लिए बेहद शुभ है. आर्थिक लाभ होंगे. मान-सम्मान बढ़ेगा. मित्रों के साथ खान-पान पर बाहर जाएंगे. ऊर्जा से भरपूर रहेंगे. घूमने जा सकते हैं. चंचलता व शरारती सा स्वभाव रहेगा.

8.वृश्चिक (Scorpio)
फिजूलखर्ची होगी. धन लाभ होगा. आज आपके रुके हुए काम पूरे होंगे. विरोधियों और प्रतिस्पर्धियों पर विजय मिलेगी. नौकरी पर सहयोगियों का साथ मिलेगा. जल्दबाजी में कोई काम न करें. वरना नुकसान भुगतना पड़ सकता है.

9.धनु (Sagittarius)
व्यापार में नई योजनाओं की शुरुआत होगी. आपके किए गए कामों की प्रशंसा होगी. आज आपकी सेहत बिगड़ सकती है. कारोबार में विघ्न आ सकते हैं. किसी भी काम को मन लगा कर करें. गुस्से पर संयम बरतें.

10.मकर (Capricorn)
अपनी सेहत का ध्यान रखें. खान पान का ख्याल रखें वरना तबीयत बिगड़ सकती है. नकारात्मक विचारों को मन में न आने दें. अन्यथा चिंता बढ़ेगी. मकर राशि वाले कारोबार में सावधानी बरते कोई भी निर्णय जल्दबाजी में न लें.

11.कुंभ (Aquarius)
भरपूर आत्मविश्वास से आप सभी का ध्यान अपनी ओर खींचेगी. आपके काम की प्रशंसा होगी. विपरीत लिंग के लोगों के साथ परिचय और मित्रता बढ़ेगी. सार्वजनिक मान- सम्मान में वृद्धि होगी. धन लाभ होगा.

12. मीन (Pisces)
अचानक धन मिलने के योग हैं, कारोबार और व्यापार अच्छा चलेगा. स्वास्थ्य की ओर ध्यान देना आवश्यक है. समझ से करें तो सफलता प्राप्त होगी. नौकरी में सहकर्मियों से सहयोग प्राप्त होगा.

उत्पन्ना एकादशी 2017 : उत्पन्ना एकादशी व्रत कथा और शुभ मुहूर्त