नई दिल्ली: आज का राशिफल, 08 दिसंबर 2017. क्या कहते हैं आज आपके सितारे अगर आप भी इस बात से रू-ब-रू होना चाहते हैं तो अपना आज का राशिफल पढ़ना न भूलें. जानिए, आज का दिन किस राशि वाले जातकों को बिजनेस में दिलाएगा मुनाफा और किस राशि के जातक को होगा आर्थिक लाभ. अगर आप भी आज कोई नया कार्य शुरू करने जा रहे हैं तो पहले इस बात को जान लेना आपके लिए बेहद जरूरी है कि आज का दिन आप लोगों के लाभदायक है या भी नहीं.

  1. मेष: मेष राशि के जातक ध्यान दें कि आज आपका शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य बिगड़ने के संकेत बन रहे हैं. परिजनों से अनबन होने से मन दुखी रहेगा.
  2. वृष: वृष राशि के जातक ध्यान दें कि आज आप लोगों को हर काम में सफलता मिलेगी. सामाजिक दृष्टि से आपको मान-सम्मान मिलेगा. व्यापारी लोग अपने बिजनेस का विस्तार कर सकेंगे. आर्थिक लाभ और मान सम्मान में वृद्धि होगी।
  3. मिथुन: मिथुन राशि के जातक ध्यान दें कि शारीरिक तथा मानसिक स्वस्थता रहेगी, अगर कोई व्यक्ति बीमार है तो उसके स्वास्थ्य में सुधार होने के योग बन रहे हैं. काम में सफलता और यश मिलने की संभावना है.
  4. कर्क: कर्क राशि के जातक ध्यान दें कि आज का दिन आर्थिक दृष्टि से आपके लिए आप लोगों के लिए लाभदायी होगा. किसी प्रियजन या मित्र से उपहार पाकर मन प्रफुल्लित रहेगा.
  5. सिंह: सिंह राशि के जातक ध्यान दें कि आज का दिन सावधानी से बिताएं. आज सिंह राशि वाले किसी भी नए काम की शुरुआत न करें. अधिक खर्च होने से हाथ तंग रहेगा.
  6. कन्या: कन्या राशि के जातक ध्यान दें कि बिजनेस में विस्तार हो सकता है. धन के लेनदेन में सरलता रहेगी. नौकरी पेश वाले लोगों को साथ काम करने वालों की तरफ से सहयोग प्राप्त होगा.
  7. तुला: तुला राशि के जातक पत्नी एवं पुत्र की तरफ से लाभदायी समाचार मिलेंगे, परिवार में आवश्यक विषयों पर चर्चा होगी.
  8. वृश्चिक: वृश्चिक राशि के जातकों को आज का दिन अच्छा रहेगा. घर में शांति तथा आनंद का वातावरण रहेगा, आज वृश्चिक राशि के जातक जो भी काम करेंगे उसमें उन्हें यश प्राप्त होगा. नौकरीपेशा लोगों को नौकरी में लाभ होगा.
  9. धनु: धनु राशि के जातक शारीरिक तथा मानिसक स्वास्थ्य का ध्यान रखें. आर्थिक लाभ की प्राप्ति होगी. दांपत्य जीवन का सुख और आनंद मिलेगा.
  10. मकर: मकर राशि के जातकों को चिंता के कारण शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. बोलचाल पर संयम रखें.
  11. कुंभ: बिजनेस करने वाले जातकों के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा. शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रहेंगे. वैवाहिक सुख और संतोष की अनुभूति होगी.
  12. मीन: मीन राशि के जातक ध्यान दें कि आज अचानक किसी कार्य हेतु धन खर्च आएगा. शारीरिक स्वास्थ्य भी अच्छा नहीं रहेगा. व्यावसायिक क्षेत्र में व्यवसाय में लाभ होने की संभावना है.

Sankashti Chaturthi 2017: संकष्टी चतुर्थी का महत्व और पूजन विधि