नई दिल्ली: आज का राशिफल, 5 दिसंबर 2017. आज की नई सुबह आपके लिए क्या लेकर आएगी, नई चुनौती या सफलता आप भी अगर आज होने वाली घटनाओं से खुद को बचाना चाहते हैं तो आज का अपना राशिफल पढ़ना न भूलें. कुछ लोगों के आज खर्च बढ़ने के योग बन रहे हैं तो वहीं दूसरी और कई लोगों को आर्थिक लाभ होगा. पढ़िए आज आपके सितारें क्या कहते हैं. कुंडली में ग्रहों की चाल का हमारी लाइफ पर सीधा असर पड़ता है, इस कारण इसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है. आज आपके सितारे क्या कहते हैं जानिए और खुद को भविष्य में आने वाली परेशानियों से बचाएं.

  1. मेष: मेष राशि के जातक को नया काम करने की प्रेरणा मिलेगी, आपके विचारों में स्थिरता का अभाव रहने से कुछ मामलों में उलझन का अनुभव करेंगे. महिलाएं बोलचाल पर संयम रखें, लाभ मिलेगा.
  2. वृष: वृष राशि के जातकों को काम में सफलता तो मिलेगी लेकिन थोड़ा विलंब हो सकता है. नौकरी और व्यापार में साथी कार्यकर्ताओं का सहयोग मिलेगा.
  3. मिथुन: मिथुर राशि के जातकों के लिए आज का दिन स्फूर्ति से परिपूर्ण रहेगा. दांपत्य जीवन में सुख-संतोष की भावना अनुभव करेंगे. आर्थिक लाभ और किसी भी आयोजन के लिए आज का दिन आप लोगों के लिए अनुकूल है. खर्च बढ़ने की संभावना है. खुद को नकारात्मक विचारों से दूर रखें.
  4. कर्क: कर्क राशि के जातकों के आज सभी काम पूरे होंगे. मान-सम्मान में वृद्धि होगी. व्यापारियों को व्यापार में तथा आय में इजाफा होने के योग बन रहे हैं. हेल्थ सही रहेगी.
  5. सिंह: नए कार्य को शुरू करने के लिए आज का दिन उत्तम है. व्यावसायिक क्षेत्र में आपको अधिकारियों का अच्छा सहयोग प्राप्त होने की संभावना है.
  6. कन्या: कन्या राशि के जातकों को आज का दिन अच्छा बीतेगा. केवल इतना ही नहीं घर में शांति और आनंद का वातावरण भी बना रहेगा. आर्थिक लाभ होने के योग बन रहे हैं. रुके हुए काम बनेंगे.
  7. तुला: तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन बीतेगा, आज आपको खुशी और सफलता मिलेगी. नौकरी करने वालों को लाभ होगा.
  8. वृश्चिक: वृश्चिक राशि के जातकों को आज हर काम में सफलता मिलने की संभावना है, आर्थिक लाभ होने के योग बन रहे हैं. समाज में मान-सम्मान मिलेगा.
  9. धनु: धनु राशि के जातक शारीरिक रूप से थकान का अनुभव करेंगे. संतान के विषय में चिंता सताएगी. प्रतिस्पर्धियों के साथ वाद-विवाद को टालना सही रहेगा.
  10. मकर: मकर राशि के जातकों के लिए व्यापार के विकास और आर्थिक आयोजन के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा. पैसे के लेन-देन करने में सफलता मिलेगी. केवल इतना ही नहीं, विरोधियों की चाल निष्फल जाएगी.
  11. कुंभ: कुंभ राशि के जातक जो नौकरीपेशा हैं उनके जीवन में तरक्की के नए मार्ग खुलेंगे. पुराने कामों से आपको फायदा मिलना शुरू होगा. किसी नए कार्य को करने के लिए सोच रहे हैं तो आप आज से कर सकते हैं.
  12. मीन: मीन राशि के जातकों का पारिवारिक सदस्यों के साथ मतभेद पैदा होने के संकेत बन रहे हैं. माता की सेहत चिंता का कारण बनेगी. नौकरी में प्रॉब्लम आ सकती है. फिजूल हो रहे खर्चों पर ध्यान देने की आवश्यकता है.

मार्गशीर्ष पूर्णिमा 2017: इस दिन जरूर करें ये काम, मिलेगा बत्तीस गुना ज्यादा फल