Home » Religious » राशिफल 2017 : नए साल में मिलेगा प्यार या होगी तकरार, चलेगा बिजनेस या डूबेगी नैया

राशिफल 2017 : नए साल में मिलेगा प्यार या होगी तकरार, चलेगा बिजनेस या डूबेगी नैया

राशिफल 2017 : नए साल में मिलेगा प्यार या होगी तकरार, चलेगा बिजनेस या डूबेगी नैया

By InKhabar Team | Updated: Saturday, December 31, 2016 - 08:21
Rashifal 2017, Rashifal 2017 in hindi, Rashi Plan 2017, Yearly Horoscope 2017, 2017 Horoscope in Hindi, Yearly Hindi Horoscope, Bhavishyafal 2017, Prediction  2017, Rashifal, Rashifal 2017 kumbh, Rashifal 2017 Kanya

Horoscope 2017: read here what will you got in coming year

इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
नई दिल्ली : नए साल 2017 के आने में अब कुछ ही दिन बचे हैं तो जाहिर-सी बात है कि आपके दिमाग में भी बहुत सारे उठ रहे होंगे कि आने वाला साल कैसा होगा ? नौकरी कैसी रहेगी ? पैसे मिलने वाले हैं या नहीं ? शादी होगी की नहीं ? ऐसे बहुत सारे सवाल होंगे, इसलिए हम आपके लिए लेकर आए हैं साल 2017 का संपूर्ण राशिफल जो वैदिक ज्योतिष पर आधारित है.
 
1. मेष राशि (Aries) - नए साल में मेष राशि की बात करें तो आपके लिए यह साल ठीक-ठाक रहने वाला है. साल के आरंभ में आप जोश से लबरेज रहेंगे. धर्म-कर्म से संबंधित कार्यों में आपका मन रमेगा. आपके सितारों का कहना है कि नए साल 2017 में आप कुछ बड़ी योजनाएं बनाने में भी सफल होंगे.
 
 
जून महीने के बाद आपके बिगड़े हुए काम भी बनेंगे और आपको सफलता मिलेगी. अपने काम को लेकर आप व्यस्त रहेंगे. पद-प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी लेकिन साल के अंत में. हालांकि यदि आप एक कारोबारी हैं तो आपकी तो बल्ले-बल्ले रहने वाली है क्योंकि आपके कारोबार में विस्तार भी होगा और मुनाफा भी.
 
सावधानी - वहीं आपको थोड़ा सावधान भी रहने की जरुरत है, क्योंकि आपके संतान को सेहत संबंधित दिक्कतें होने की संभावना है. साथ ही आपको अपने खर्चों पर भी लगाम लगाने की जरूरत है, नहीं तो आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.
 
प्रेमफल - इस साल आपको अपने प्रियतम को समय देना होगा. उनके साथ कहीं घूमने की योजना बना सकते हैं. साथ ही बहस करने से परहेज करें, हालांकि जहां प्यार होता है वहीं तकरार भी होता है. इसलिए एक-दूसरे को समझने की कोशिश करें.
 
शुभ अंक - 9, 18, 27, 36, 45, 54, 63 और 72
शुभ रंग - लाल, नारंगी और पीला रंग
शुभ दिशा - पूर्व दिशा
खाने-पीने की शुभ वस्तुएं - केला, संतरा, मौसमी, सेब, लाल मलका, अरहर दाल और हल्दी
 
2 . वृषभ (Taurus)- आपके सितारों का कहना है कि कुछ बड़े लोग आपके लिए साल 2017 में मददगार साबित होंगे. साथ ही विपरित लिंग के लोग भी आपके लिए लकी साबित होंगे. धन को लेकर कोई खास कमी नहीं रहेगी यानी पैसों की वजह से आपका काम नहीं रुकेगा. भोग-विलासिता और गाड़ी पर पैसे खर्च होंगे. अप्रैल महीने के बाद अचानक से धन की प्राप्ति होने की संभावना है, हालांकि पैसों के आने के साथ ही खर्च में भी वृद्धि होगी. इस महीने के दौरान आपके बिगड़े काम भी बनेंगे.
 
 
सावधानी - वैसे तो साल 2017 आपके लिए ठीक-ठाक रहने वाला है लेकिन जीवनसाथी के सेहत पर ध्यान रखना होगा. पार्टनर की तबीयत खराब होने का योग बन रहा है, हालांकि यह कुछ दिन के लिए ही होगा, इसलिए परेशान होने की दरकार नहीं है. खर्च पर नियंत्रण रखने की जरुरत होगी. साथ ही खान-पान पर भी ध्यान देना होगा. वायरल हो सकता है.
 
प्रेमफल - प्रेमी जोड़ों के लिए यह साल शानदार रहने वाला है. यदि आप सिंगल हैं तो किसी विपरित लिंग के प्रति झुकाव हो सकता है. आप दोस्ती करने के लिए बेचैन रहेंगे. नए प्रेम संबंध भी बनेंगे. कही से प्रेम प्रपोजल मिलने की भी संभावना है. हालांकि शारीरिक सुख से ज्यादा मानसिक सुख मिलने वाला है.
 
शुभ अंक - 6, 15, 24, 33, 42 और 51
शुभ रंग - क्रीम कलर, हरा और नीला रंग
शुभ दिशा - दक्षिण दिशा
खाने-पीने की शुभ वस्तुएं - मीठी सफ़ेद मिठाई, खीर, दूध व पनीर
 
3. मिथुन (Gemini)- नए साल 2017 की शुरूआत में आपको कुछ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है, हालांकि इसके बावजूद सब ठीक-ठाक रहने वाला है. हां, नए कार्य को शुरू करने में परेशानी हो सकती है. इस समय विरोधी भी आपकी तारीफों के पुल बांधेंगे लेकिन पीठ पीछे. बिगड़े काम बनेंगे. कोर्ट में चल रहे मामलों का निपटारा होगा.
 
सावधानी - साल के अंत तक परेशानियां दूर होंगी, इसलिए हताश नहीं होना है. कारोबार में सोच-समझकर निवेश करें. साल के मध्य में भी दिक्कतें कम होंगी. कार्यस्थल पर सतर्क रहने की जरुरत है. साथ ही पैसों को लेकर भी सतर्कता बरतने की आवश्यकता है.
 
प्रेमफल - प्रेमी जोड़ों को सतर्क रहना होगा. पार्टनर पर शक-संदेह करने से बचें. साथ ही पार्टनर के साथ ज्यादा से ज्यादा वक्त गुजारने का प्रयास करें. विषम परिस्थितियों में पार्टनर का साथ दें. यदि प्यार को शादी में बदलना चाहते हैं तो यह आपके अनुकूल है.
 
शुभ अंक - 5, 14, 23, 32, 41 और 50
शुभ रंग - क्रीम और हरा रंग
शुभ दिशा - पश्चिम दिशा
खाने-पीने की शुभ वस्तुएं - मूंग दाल, हरी सब्जियां
 
 
4. कर्क (Cancer)- आपके लिए 2017 के राशिफल की बात करें तो आपको साल के शुरूआत में तो नहीं लेकिन अप्रैल में कुछ परेशानियां हो सकती हैं. आपके चाहने वाले आपका सहयोग करेंगे. साथ ही परिवार के साथ आपका अधिकतर समय बितेगा. व्यापारी वर्ग के लिए यह साल किसी तोहफे से कम नहीं है. साल के अंत तक घर में शुभ कार्यों का आयोजन होगा. नौकरी की तलाश खत्म होगी.
 
सावधानी - अप्रैल महीने में सतर्क रहें और कार्यस्थल पर सावधानी बरतें. निवेश सावधानी पूर्वक करें. साथ ही लेन-देन में सावधानी बरतें. जोश में होश गंवाने की दरकार नहीं है, नहीं तो बड़ा नुकसान हो सकता है. पारिवारिक समस्याओं का निराकरण होगा. जुए और सट्टेबाजी से दूर रहें. दूर की यात्रा के दौरान सावधानी बरतें, संभव हो तो यात्रा रद्द ही कर दें.
 
प्रेमफल - प्यार में गर्मजोशी रहेगी और अपने प्रियतम के साथ वक्त गुजारने का मौका मिलेगा, हालांकि कई बार प्यार के बीच में काम बाधा भी बन सकता है. पार्टनर के साथ कई घूमने की योजना बना सकते हैं. विपरित लिंग के लोगों के साथ दोस्ती बढ़ेगी.
 
शुभ अंक -  2, 7, 11, 16, 20 और 25
शुभ रंग - नारंगी, पीला और सफेद
शुभ दिशा -  उत्तर दिशा
खाने-पीने की शुभ वस्तुएं - चावल, आटा और खीर
 
5. सिंह (Leo) - साल 2017 के वैदिक ज्योतिष के मुताबिक आपके सितारे चमकने वाले हैं. कम मेहनत से भी आपको बड़े लाभ होंगे. कारोबार के लिए यह साल बेहतर रहेगा. शेयर बाजार में पैसे लगाना मुनाफे का सौदा रहेगा. अचानक से धन लाभ भी हो सकता है. विद्यार्थियों के साल शानदार रहने वाला है. प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता के आसार हैं.
 
सावधानी - स्वास्थ्य संबंधि दिक्कतें आपको भी हो सकती है और संतान को भी. जीवनसाथ के साथ वाद-विवाद करने से बचें. सोच समझकर पैसे खर्च करें. विरोधियों से सावधान रहें और उनसे बातचीत में सतर्कता बरतें क्योंकि वे आपकी बात का बतंगड़ बना सकते हैं. आपका कोई करीबी ही आपको दगा दे सकता है. सिंह राशि पर शनि की ढैया 26 जनवरी 2017 तक ही रहेगी. अतः पूरी सावधानी बरतें.
 
प्रेमफल - साल 2017 प्यार-मोहब्बत के लिए पूर्णतया अनुकूल है. प्यार में मजबूती रहेगी. रिश्ते बेहतर होंगे. हालांकि कई बार चाहने पर भी मुलाकात नहीं होने पर मन खिन्न हो सकता है. प्यार में चल रही अनबन का निपटारा होगा. विवाहित लोगों का पार्टनर के साथ रोमांटिग समय बितेगा. घूमने जाना बेहतर होगा.
 
शुभ अंक - 1, 4, 10, 13, 19 और 22
शुभ रंग -  नारंगी, पीला और लाल रंग
शुभ दिशा - पूर्व दिशा
खाने-पीने की शुभ वस्तुएं - गुड़, संतरा, रोटी, लाल मलका और लाल मिर्च
 
6. कन्या (Virgo) - नए साल का दूसरा भाग कन्या राशि के जातकों के लिए शानदार है. इस दौरान शेयर बाजार में पैसे लगाना मुनाफे का सौदा होगा. नौकरी की तलाश पूरी होगी और सफलता कदम चूमेगी. मीडिया और कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों को नाम रौशन करेंगे. नौकरीपेशा लोगों की कुछ परेशानियां दूर होंगी. बॉस का साथ मिलेगा. विरोधियों को आपसे मदद मिलेगी.
 
सावधानी - आर्थिक मामलों में सावधानी बरतने की दरकार है. छात्रों को पढ़ाई में परेशानी उठानी पड़ सकती है. पारिवार में कुछ दिक्कतें हो सकती हैं. नए संबंधों पर ज्यादा यकीन करना घातक हो सकता है. 
 
प्रेमफल- प्रेमी जोड़ों के लिए साल अच्छा रहेगा. आप अपने प्यार को समय देने में सफल रहेंगे. वहीं कुछ लोगों के संबंध खराब भी हो सकते हैं, लेकिन आपसी समझ से इसे टाला भी सकता है. साल के अंत में रिश्ते पहले से बेहतर होंगे.
 
शुभ अंक - 5, 14, 23, 32, 41 और 50
शुभ रंग - हरा और क्रीम
शुभ दिशा - दक्षिण
खाने-पीने की शुभ वस्तुएं - हरी मूंग और हरी सब्ज़ियां
 
7. तुला (Libra) - नए साल में आपके सितारों का कहना है कि आपके लिए यह साल अच्छा रहेगा. शुरूआत में धन का आगमन भी होगा, साथ ही पुस्तैनी धन के भी प्राप्त होने के योग हैं. निवेश हितकर होगा, हालांकि अच्छे से सोच-विचार करना जरुरी है. साथ ही यदि प्रोपर्टी में निवेश से पहले बुजूर्गों की राय आपके लिए संजीवनी से कम नहीं होगी. नौकरीपेशा जातकों के लिए साल बेहतर साबित होगा.
 
 
सावधानी - फिजूलखर्च से परहेज करें. बुजूर्गों का कहा मानें. लेन-देन में जल्दबाजी घाटे का सौदा हो सकता है. परिवार में किसी की तबीयत बिगड़ सकती है. दुश्मनों से दूर रहें हालांकि आप इस साल उनके ऊपर हावी रहेंगे. रिश्तों को बड़बोलेपन में न गंवाएं.
 
प्रेमफल-  विवाहित लोगों को जीवनसाथी पर शक करने से बचना होगा. गलतफहमियों के कारण रिश्तों में दरार आ सकती है. इस समय प्रपोज करना उचित नहीं होगा. इसलिए सही समय का इंतजार करें. विवाहित लोग पार्टनर को भरपूर समय नहीं दे पाएंगे. शादी की चाह रखने वालों को इंतजार करना पड़ सकता है.
 
शुभ अंक - 6, 15, 24, 33, 42, 51 और 60
शुभ रंग - क्रीम, हरा, नीला और बैंगनी
शुभ दिशा - पश्चिम दिशा
खाने-पीने की शुभ वस्तुएं - सफ़ेद व सुगंधित वस्तुएं, गुलाब जल और इत्र
 
8. वृश्चिक (Scorpio) - वृश्चिक राशि के जातकों के 2017 अच्छा रहने वाला है. इस साल आपको आय के कुछ नए और अच्छे स्रोत मिलेंगे. हालांकि लेन-देन के मामले में सावधान रहना जरूरी होगा. खर्च पर भी लगाम लगाने की जरुरत होगी. आर्थिक मामलों में दोस्तों की मदद मिलेगी. सेहत बढ़िया रहेगा. संतान सुख प्राप्ति के योग हैं.
 
सावधानी - साल के शुरुआत में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. सेहत पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है. पेट और हृदय संबंधि देक्कतें हो सकती हैं. इसलिए अपनी दिन-चर्या में किसी प्रकार की कोताही न करें.
 
प्रेमफल - प्यार-मोहब्बत के लिए समय अनुकूल है. विपरित लिंग के कुछ नए दोस्त आपकी मित्रमंडली में शामिल होंगे. हालांकि एक से अधिक संबंधों के कारण आप दुविधा में भी पड़ सकते हैं. नए कपल घूमने का प्लान बना सकते हैं. समय इसकी गवाही दे रहा है. साल के अंत तक आपकी शादी भी हो सकती है.
 
शुभ अंक - 9, 18, 27, 36, 45, 54, 63, 72, 81 और 90
शुभ रंग - लाल, पीला, नारंगी और सफ़ेद 
शुभ दिशा - उत्तर
खाने-पीने की शुभ वस्तुएं - लाल वस्तुएं, लाल दाल और गुड़
 
9. धनु (Sagittarius) - यदि आप एक कारोबारी हैं तो आपके लिए यह साल किसी तोहफा से कम नहीं है, हालांकि साल के मध्य में कुछ आर्थिक तंगी हो सकती है. विज्ञान के छात्रों के लिए समय अनुकूल रहेगा. प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी. कार्यरत लोगों को लाभ होगा. पदोन्नती के आसार हैं. अपने से ऊपर के लोगों की कद्र करना फायदेमंद रहेगा.
 
सावधानी - सेहत के प्रति लापरवाही आपके लिए घातक सिद्ध हो सकती है. खराब सेहत के कारण कार्यस्थल के प्रोजेक्ट रुक सकते हैं. माता-पिता और संतान की सेहत का भी ख्याल रखें. वाद-विवाद से बचें.
 
प्रेमफल - प्यार के राह में समय बाधा बन सकता है, हालांकि ऐसी स्थिति अगस्त के बाद आने वाली है इसलिए अभी से परेशान होने की जरुरत नहीं है. कुछ नए रिश्ते बनेंगे. शादी होने की भी संभावना है. विवाह की इच्छा रखने वालों के लिए समय अनुकूल है. घर  में शुभ कार्यों का भी आयोजन होगा.
 
शुभ अंक - 3, 12, 21 और 30
शुभ रंग - लाल, पीला और नारंगी
शुभ दिशा - पूर्व दिशा
खाने-पीने की शुभ वस्तुएं - हल्दी, अरहर या चना दाल, बूंदी लड्डू और केसर
 
10. मकर (Capricorn) - साल 2017 आर्थिक मामलों में थोड़ा कमजोर रह सकता है, इसलिए सोच-समझकर खर्च करने की सलाह दी जाती है. पैसों के लेन-देन में पूरी सावधानी जरूरी है, यहां तक कि परिवार वालों से भी. विद्याथियों के यह साल अच्छा साबित होगा.  नई नौकरी और प्रमोशन का योग है.
 
सावधानी - आर्थिक मामलों में सतर्कता जरूरी है. माता-पिता की अवहेलना न करें. सेहत को लेकर लापरवाही घातक साबित हो सकती है. इसलिए खान-पान पर ध्यान दें. क्रोध करने से बचें.
 
प्रेमफल - प्रेम संबंधों के लिए यह साल अच्छा रहेगा, हालांकि नए संबंध बनाने के लिए साल 2017 ठीक नहीं है. दिल की बात रखने में जल्दबाजी न करें. समय देखकर ही कायदे से बात रखें. सेक्स इच्छा पर काबू रखें. अधिक उम्र के लोगों से प्यार हो सकता है. प्रेम प्रस्ताव मिलने की संभावना है.
 
शुभ अंक - 4, 8,13, 17, 19, 22 और 26
शुभ रंग - नीला, हरा, बैंगनी और काला
शुभ दिशा - दक्षिण दिशा
खाने-पीने की शुभ वस्तुएं - काली उड़़द, काले तिल और काले चने
 
11. कुंभ (Aquarius) - कुंभ राशि के जातकों को साल 2017 में अपार सफलता मिलने वाली है. आपके दुश्मन भी आपके करीब आएंगे और आपकी बातों से सहमत होंगे. आर्थिक मामलों में दूसरों की मदद करने से पहले अपनी स्थिति को जरुर ध्यान में रखें. जमीन-जायदाद से जुड़े मामलों में सफलता मिलेगी. कुल मिलाकर यह साल आपके लिए ठीक-ठाक रहने वाला है. इसलिए अपनेे कार्यं पर ध्यान दें और मेहनत से काम करें. नौकरी के मामलों में सफलता मिलेगी. मेडिकल के क्षेत्र से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी.
 
सावधानी - रिश्तों के लेकर सावधानी बरतें. पारिवारिक मामलों में सतर्कता बरतें और बोलने से पहले सोच लें. मां के रिश्ते अच्छे रहेंगे लेकिन थोड़ी सावधानी जरूरी है. पार्टनर को समय देना विवाद का कारण बन सकता है..
 
शुभ अंक - 4, 8,13,17, 22 और 26
शुभ रंग - नीला, हरा, बैंगनी और काला
शुभ दिशा - पश्चिम दिशा
खाने-पीने की शुभ वस्तुएं - काली उड़़द, काले तिल
 
12. मीन (Pisces) - नए साल 2017 में आपको थोड़ा संभलकर रहना होगा. कुछ भी करने से पहले सोच-विचार कर लेना आवश्यक है. दूर की यात्रा कुछ समय के लिए टाल दें तो बेहतर होगा. साल के दूसरे भाग में आय के कुछ नए स्रोत मिलेंगे. दोस्तों के माध्यम से आपकी मुलाकात कुछ बड़े लोगों से हो सकती है. सही दिशा की गई मेहनत का फल मिलेगा. आपको पुरस्कृत भी किया जा सकता है.
 
सावधानी - सोच-समझकर और अपनी क्षमता के अनुसार फैसला लेना उचित होगा. अपरिचित लोगों पर सर्वस्व लूटाने से पहले आत्मचिंतन कर लें. दूसरे लोगों की वजह से आपके कार्यों में रुकावट आ सकती है. नई नौकरी मिलने से पहले वर्तमान नौकरी से इस्तीफा देना बेवकूफीभरा  कदम होगा. ये आपके लिए घातक हो सकता है. कार्यस्थल पर अपने सहकर्मियों के साथ ताल-मेल बनाकर चलें. खान-पान पर ध्यान दें.
 
प्रेमफल - नया साल मीन राशि के जातकों लिए खुशियां लेकर आ रहा है. पार्टनर के साथ रोमांटिक जगह पर घूमने की योजना बनेगी. प्यार में शक-संदेह से बचें. नहीं तो बोया हुआ काटने के समय ही नुकसान हो सकता है. पार्टनर को कुछ ऐसा न कहें कि उसकी भावनाएं आहत हो जाएं.
 
शुभ अंक - 3, 7, 12, 16, 21, 25, 30, 34, 43 और 52
शुभ रंग - आपके लिए पीला, सफेद और लाल
शुभ दिशा - उत्तर दिशा
खाने-पीने की शुभ वस्तुएं - हल्दी, केसर, अरहर या चना दाल
 
वैदिक ज्योतिष पर आधारित इस भविष्यवाणी से हम आशा करते हैं कि आने वाला नया साल 2017 आपके लिए अपार खुशियां लेकर आएगा.
First Published | Friday, December 23, 2016 - 12:42
For Hindi News Stay Connected with InKhabar | Hindi News Android App | Facebook | Twitter
Web Title: Horoscope 2017: read here what will you got in coming year
(Latest News in Hindi from inKhabar)
Disclaimer: India News Channel Ka India Tv Se Koi Sambandh Nahi Hai

Add new comment

CAPTCHA
This question is for testing whether or not you are a human visitor and to prevent automated spam submissions.

फोटो गैलरी

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सेना दिवस के अवसर पर भारतीय सेना में नवीन आविष्कारों के लिए प्रमाण पत्र भेंट करते हुए
  • जम्मू-कश्मीर के बारामूला में बर्फबारी का एक दृश्य
  • पटना में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव, एक दूसरे को मकर संक्राति की बधाई देते हुए
  • मुम्बई में, भित्ति कलाकार रूबल नागी की क्रिएशन का उद्द्घाटन करने पहुंचे अभिनेता शाहरुख़ खान
  • मुंबई में अभिनेत्री जूही चावला, पर्यावरण के प्रति प्लास्टिक के हानिकारक प्रभावों के बारे में बोलते हुए
  • अभिनेता अर्जुन रामपाल, नई दिल्ली के भारतीय जनता पार्टी कार्यालय में प्रेस वार्ता के दौरान
  • जुहू के इस्कॉन मंदिर में, दिवंगत अभिनेता ओम पुरी की पत्नी नंदिता पुरी और बेटा ईशान
  • कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, नई दिल्ली में पार्टी के "जन वेदना सम्मेलन" के दौरान संबोधित करते हुए
  • चेन्नई में, आनेवाले पोंगल के लिए बर्तनों पर चित्रकारी में व्यस्त महिला
  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले, गाजियाबाद में फ्लैग मार्च करते सुरक्षा कर्मी
Pro Wrestling League India (PWL)