नई दिल्ली. भारत में कुश्ती का नया कीर्तीमान स्थापित कर चुके प्रो रेस्लिंग लीग के चौथे दिन दूसरे बॉउट में हरियाणा हैम्मर्स की सरिता ने दिल्ली सुल्तान्स की मोनिया को 5-0 से शिकस्त दी . दोनों महिला पहलवानों ने 62 किलोग्राम वर्ग में कुश्ती की.  सरिता ने साल 2017 में एशियन चैंपियनशिप में रजत और 2014, 2015 और 2016 में नेश्नल चैंपियनशिप में  स्वर्ण पदक जीता था. 2017 के नेश्नल चैंपियनशिप में उन्होंने ब्रांज जबकि 2016 में CWC में रजत पदक जीता था. वहीं दिल्ली सुल्तान्स की मोनिया ने साल 2017 मेंनेश्नल चैंपियनशिप में रजत, 2016 में नेश्नल चैंपियनशिप में ब्रांज जबकि साल 2016 के नेश्नल चैंपियनशिप जूनियर में स्वर्ण जीता था.

इससे पहले हुए तीसरे दिन के मुकाबले में पंजाब रॉयल्स को हराकर यूपी दंगल ने 4-3 से दर्ज की शानदार जीत. आपको बता दें कि प्रो रेसलिंग लीग भारतीय कुश्ती संघ और प्रो स्पोर्टिफाई इंडिया की एक ऐसी पहल है जिसका उद्देश्य भारत में कुश्ती के स्तर को बेहतर करना है.

गौरतलब है कि कुश्ती की इस लीग में 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिसमें दुनियभर के 54 जाने माने पहलवान भाग ले रहे हैं. बता दें कि नई दिल्ली के सीरी फोर्ट स्टेडियम में  बीते 9 जनवरी से प्रो रेसलिंग लीग के सीजन-3 की शुरुआत हो चुकी है. इसका उद्घाटन केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने किया. पहले दिन मुंबई महारथी और दिल्ली सुलतान्स के बीच 7 बॉउट हुए और पूरे दिन के आखिर में मुंबई महारथी ने दिल्ली सुलतान्स को 5-2 से हराकर पदक तालिका में जगह बनाई.

Pro Wrestling League 2018 Season 3 Day 2: वीर मराठा की वासिलिसा मार्जाल्यूक ने हरियाणा हैमर्स की पूजा को 8-0 से किया पस्त

प्रो रेसलिंग लीग सीजन 3: खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा- खेल फौलादी में सिर्फ ताकत नहीं बल्कि लगता है दिमाग भी