नई दिल्ली: गुजरात विधानसभा चुनाव प्रचार में सभी पार्टियों के नेता एक दूसरे पर लगातार तंज कस रहे हैं. दरअसल प्रचार के दौरान राजकोट में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. मनमोहन सिंह ने बताया कि भाजपा सरकार के नोटबंदी और जीएसटी जैसे कदम पूरी तरह फेल हो गए हैं. उनहोंने कहा प्रधानमंत्री ने गुजरात के कारोबारियों के साथ धोखा किया है. वहीं मनमोहन सिंह ने बताया कि सरकार की विदेश नीतियों की वजह से देश की सुरक्षा खतरे में है. सरकार के कई ऐसे फैसले है जो राष्ट्र हित में नही हैं.

इसके साथ ही पूर्व पीएम ने बताया कि कांग्रेस पार्टी के कार्यकाल में भ्रष्टाचार की शिकायत आने पर एकदम एक्शन लिया जाता था. लेकिन एनडीए सरकार के सत्ता में आते ही सबकुछ बदल गया है. सरकार ने भ्रष्टाचार मामलों में कोई बड़ा एक्शन नहीं लिया है. हाल ही में छेड़छाड़ के आरोप में फंसे हरयाणा बीजेपी अध्यक्ष के बेटे पर भी सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की है. इसके साथ ही मनमोहन सिंह ने बताया कि पीएम मोदी हमेशा कहते हैं कि उन्होंने मुझसे नर्मदा मामले पर बात की लेकिन मुझे ऐसा कुछ याद नही हैं जब उन्होंने मुझसे इस मामले पर कोई बात की हो.

हालांकि मैं अपने कार्यकाल के दौरान उनसे कई बार मिला हूं क्योंकि बतौर प्रधानमंत्री हर एक राज्य के सीएम से मिलना मेरी जिम्मेदारी थी. इसके बाद अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर पूर्व पीएम ने कहा कि अगर भाजपा सरकार को यूपीए सरकार के 10 साल के कार्यकाल में रहे औसत आर्थिक ग्रोथ की बराबरी करनी है तो भाजपा को अपने कार्यकाल के पांचवे साल में कम से कम 10.6 फीसदी का ग्रोथ रेट चाहिए. अगर ऐसा हुआ तो मुझे खुशी होगी हालांकि मुझे ऐसा होते हुए नहीं दिख रहा है. आपको बता दें कि आज शाम तक गुजरात में चुनाव प्रचार रोक दिया जाएगा.

 

कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के बिगड़े बोल, पीएम मोदी को बताया ‘नीच आदमी’

BJP नेता का विवादित बयान, जामा मस्जिद को बताया जमुना देवी मंदिर-ताजमहल को तेजो महालय