गांधीनगर. गुजरात विधानसभा चुनाव प्रचार के अपने चौथे चरण में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज गांधीनगर पहुंच गए है. राहुल ने गांधीनगर में पार्टी का प्रचार शुरू करने से पहले अक्षरधाम मंदिर में माथा टेका. राहुल गांधी ने अपने दौरे की शुरुआत मंदिर जाकर की. सबसे पहले वो गांधीनगर के अक्षरधाम मंदिर गए. यहां उन्होंने पहले तिलक लगाकर पूजा अर्चना की. इस दौरान उनके साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे. मंदिर से बाहर निकल पत्रकारों से बात करते हुए, राहुल ने कहा, ‘अच्‍छी बात है कि कांग्रेस पार्टी और हिंदुस्‍तान की जनता ने बीजेपी पर दबाव डाला और 28 फीसद जीएसटी से उन्‍होंने काफी चीजों को 18 फीसद में डाल दिया है. लेकिन इसके बावजूद अभी हम खुश नहीं हैं. उन्होंने कहा कि एक देश में अलग-अलग टैक्स नहीं होने चाहिए.

राहुल ने कहा कि अभी हम अपनी जंग को जारी रखेंगे, रुकेंगे नहीं. हिंदुस्‍तान को 5 अलग-अलग टैक्‍स नहीं चाहिए. सिर्फ एक टैक्‍स चाहिए. हमें जीएसटी में ढांचागत बदलाव चाहिए.’ राहुल उत्तर गुजरात के तीन दिन के चुनावी दौरे पर हैं. यहां के जिलों में सभाएं और सीधे संवाद के अलावा शक्तिपीठ अंबाजी समेत कई मंदिरों में दर्शन भी करेंगे. राहुल का यह दौरा नवसर्जन गुजरात यात्रा के तहत हो रहा है.

राहुल गांधी ने कहा है कि ”मैं पहले जीएसटी के बारे में बोलना चाहता हूं, देश को जीएसटी चाहिए गब्बर सिंह टैक्स नहीं. देश में टैक्स की लिमिट 18% हो और पांच की जगह बस एक ही टैक्स रेट हो. राहुल ने कहा कि ये अच्छी बात है कि सरकार ने ज्यादातर आइटम को 28% से निकाल दिया है. लेकिन फिर भी जीएसटी में स्ट्रक्चरल बदलाव होने चाहिए और पूरे देश में एक टैक्स रेट होना चाहिए.बता दें कि राज्य में 9 और 14 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे, जबकि 18 दिसबंर को मतगणना होगी. पार्टी सूत्रों ने बताया कि तीन दिवसीय सड़क यात्रा के दौरान राहुल गांधी उत्तर गुजरात के छह जिलों का दौरा करेंगे. अपने इस दौरे में वह महिलाओं, ग्रामीणों और विभिन्न समुदाय के लोगों के साथ मुलाकात करेंगे.

गुजरात विधानसभा चुनाव 2017: आज से तीन दिन के दौरे पर राहुल गांधी