नई दिल्ली. बिहार चुनाव जीतने के बाद नीतीश कुमार 20 नवंबर को फिर बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. लेकिन इस शपथ समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी नेता शत्रुघ्न सिन्हा शामिल नहीं होंगे. पीएम इस दिन मलेशिया दौरे पर जा रहे हैं. उनकी जगह केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू और राजीव प्रताप रूडी समारोह में हिस्सा लेंगे.
 
नीतीश ने खुद फोन करके नरेंद्र मोदी को शपथ ग्रहण समारोह में आने का आग्रह किया था. बता दें कि पीएम मोदी और बिहार के निवर्तमान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच विधानसभा चुनाव के दौरान तीखी बयानबाजी हुई थी. इसके साथ ही दोनों की बीच का राजनीतिक मनमुटाव भी जगजाहिर है.
 
शत्रुघ्न सिन्हा भी नहीं होंगे शामिल
नीतीश के शपथ समारोह को लेकर शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि उनके पहले से कुछ कार्यक्रम तय हैं जिसकी वजह से वह नीतीश के सीएम शपथ समारोह में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. 
 
कई राज्यों के मुख्यमंत्री लेंगे शपथ समारोह में हिस्सा
नीतीश के सीएम शपथ समारोह में कई राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हो सकते हैं. इनमें दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, आंध्रप्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, यूपी के सीएम अखिलेश यादव, ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक को शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्योता दिया गया है. ममता और केजरीवाल का आना तय माना जा रहा है.