नई दिल्ली. दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया ने हाल ही में एक सरकारी बैंक के जरिए हवाला रैकेट का भंडाफोड़ करने वाले IAS अधिकारी विजय कुमार के तबादले को टैक्स चोरों की लॉबी के दबाव में केंद्र सरकार द्वारा उठाया गया कदम बताया है.
 
उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि विजय कुमार ने राष्ट्रीय राजधानी में ऐसे बड़े और प्रभावशाली लोगों पर शिकंजा कस दिया था जो कर चोरी में लिप्त थे. इस बात की अधिक संभावना है कि विजय को किसी बड़ी लॉबी के दवाब में केंद्र सरकार ने हटाया है.
 
हवाला रैकेट का भंडाफोड़ करने के एक सप्ताह के अंदर तबादला
 
अधिकारियों के तबादलों से नाराज़ आम आदमी पार्टी के नेताओं ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात भी की है. राजनाथ से चर्चा में विजय कुमार का तबादला सबसे अहम रहा.
 
आप नेता आशुतोष ने कहा कि गृह मंत्रालय के निर्देश पर दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग ने मूल्यवर्धित कर आयुक्त विजय कुमार और दिल्ली सरकार के तीन अन्य अधिकारियों का तबादला कर दिया था. 
 

आप नेता आशुतोष ने बताया कि यह मुद्दा एक ईमानदार अधिकारी के तबादले से संबंधित है जिसने हवाला रैकेट का भंडाफोड़ किया था. एक सप्ताह के भीतर हमसे मशविरा किए बगैर उस अधिकारी का तबादला कर दिया गया है.