लखनऊ. उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो मायावती ने दादरी कांड को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने दादरी में अखलाख की पीट-पीटकर हत्या के बाद उपजे सांप्रदायिक तनाव के लिए केंद्र सरकार और सपा को जिम्मेदार ठहराया है.

मायावती ने कहा कि बिहार की चुनावी रैली में पीएम नरेंद्र मोदी की तरफ से दादरी कांड पर दिया गया बयान पूरी तरह राजनीति से प्रेरित है. उन्होंने कहा कि बीजेपी, देश में राष्ट्रवाद के नाम पर उन्माद फैला रही है और देश का माहौल खराब कर रही है. बसपा सुप्रीमो ने मुलायम सिंह को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव इस हत्याकांड के विरोध का सिर्फ दिखावा कर रहे हैं.

‘NHRM घोटाले में फंसाने की कोशिश

मायावती ने केंद्र सरकार पर उन्हें राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन यानि NHRM घोटाले में जानबूझकर फंसाने का आरोप भी लगाया है. मायावती का कहना है कि केंद्र सरकार जानबूझकर मुझे एनआरएचएम मामले में फंसाने की कोशिश कर रही है, जबकि ताज कोरिडोर मामले की तरह इसमें भी मेरा कोई हाथ नहीं है.

RSS पर भी साधा निशाना

बसपा सुप्रीमो ने आरक्षण पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत के विवादास्पद बयान पर कहा कि अगर बीजेपी एंड कंपनी ने आरक्षण व्यवस्था खत्म करने की कोशिश की, तो बसपा चुप नहीं बैठेगी. पूरे देश में जनांदोलन शुरू किया जाएगा.