नई दिल्ली. भूमि अधिग्रहण बिल पर मोदी सरकार द्वारा कदम पीछे हटाने पर कांग्रेस ने दिल्ली के रामलीला मैदान में रैली कर इस मौके को भुनाने की कोशिश की है. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि  ‘भूमि बिल पर मिली जीत महज कांग्रेस की जीत नहीं है बल्कि ये पूरे देश के किसानों की जीत है. रैली में राहुल ने कांग्रेस सांसदों की तारीफ करते हुए कहा कि ‘ससंद में हमारे 40-45 सांसद हैं जो वहां पूरे जी जान से लड़े और आखिरकार मोदी सरकार को कांग्रेस का भूमि बिल लागू करना पड़ा. हमने लड़ाई लड़ी और आगे भी लड़ते रहेंगे.

राहुल गांधी ने पीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि, ‘ हर व्यक्ति की मां होती है जो उसका खयाल रखती है लेकिन किसान की दो मां होती है एक जो घर में है और दूसरी उसकी जमीन. मोदी किसानों की दूसरी मां को छीन कर उघोगपतियों को देना चाहते हैं’.

बड़ी संख्या में पहुंचे लोग

रामलीला मैदान में हुई  रैली में राजस्थान, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश से भी बड़ी संख्या में लोगों ने रैली में हिस्सा लिया. दिल्ली के कांग्रेसी इस रैली में टोपी और खास किस्म का पटका डाले नजर आएं. वहीं हरियाणा और राजस्थान के किसानों गुलाबी पगड़ियों में नज़र आए.

कांग्रेस की रैली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, उपाध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद रहे.