अहमदाबाद. गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने अहमदाबाद के जीएमडीसी मैदान में प्रदर्शन कर रहे पटेल समुदाय के लोगों पर पुलिस की कार्रवाई पर अफसोस जताया और इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं. अपने संदेश में आनंदीबेन ने कहा कि आज की घटनाओं पर वह अफसोस जताती हैं और उनकी सरकार सच्चाई का पता लगाने के लिए जांच कराएगी.
 
आनंदी बेन ने कहा कि जांच में दोषी पाए जाने वालों पर कार्रवाई होगी. आनंदीबेन पटेल ने शांति की अपील की. उन्होंने कहा कि मेरी गुजरात के लोगों से अपील है कि वे शांति बनाएं रखें और कानून-व्यवस्था बाधित करने की गतिविधियों में शामिल नहीं हों. उन्होंने ट्वीट किया कि मैं लोगों से आग्रह करती हूं कि वे कोई अफवाह फैलाने और अफवाहों पर विश्वास करने से बचें तथा पूरे गुजरात में कानून-व्यवस्था बनाए रखने में राज्य प्रशासन का सहयोग करें. 
 
कर्फ्यू लगा दिया गया है
हार्दिक पटेल को गिरफ्तार करने और फिर छोड़न के बाद गुजरात के कई इलाक़ों में आगजनी और तोड़फोड़ की गई. जिसके बाद देर रात करीब 2 बजे से राज्य के कई इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है. गुजरात के लगभग 9 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू की खबर है. जिनमें अहमदाबाद के रामूल, निकोल, बापूनगर, ओढव, नरोड़ा, कृष्णा नगर, घाटलोड़िया, नाराणपुरा, वाणज थाना क्षेत्र आते हैं.
 
सेना बुलाई गई, इंटरनेट पर रोक 
तनाव से निपटने के लिए अहमदाबाद में सेना बुलाई गई है. ऐसा 13 साल बाद हो रहा है जब शहर में सेना की हेल्प लेनी पड़ रही है. भीड़ जमा न हो पाए इसलिए अहमदाबाद और कई शहरों में इंटरनेट सर्विस पर रोक लगा दी गई है. सोशल मीडिया के जरिए फैलाए जाने वाली अफवाहों पर भी रोक लगाने की कोशिश है.