नई दिल्ली. प्रवर्तन निर्देशालय (ईडी) के डायरेक्टर राजन कटोच को तय समय सीमा से पहले उनके पद से हटा दिया गया है और अब ईडी के नए डायरेक्टर हैं करनैल सिंह. करनैल सिंह को ईडी के डायरेक्टर पद का अतिरिक्त प्रभार दिया है. करनैल सिंह का कार्यकाल तीन महीने के लिए बढ़ाया गया है. करनैल ईडी में स्पेशल डायरेक्टर थे.
 
खबरे हैं कि मोदी सरकार ने राजन कटोच को सोनिया-राहुल की मदद करने की सजा दी है. आपको बता दें कि बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी में कटोच पर सोनिया-राहुल के हेरल्ड केस की जांच में ढिलाई बरतने के आरोप लगाए थे.
 
वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी करनाल सिंह को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के प्रमुख के पद का अतिरिक्त भार सौंपा गया है. कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने सिंह को तीन महीने के लिए पद का अतिरिक्त भार सौंपने को मंजूरी दे दी है.
 
मध्य प्रदेश कैडर के आईएएस अधिकारी कटोच पहली बार मार्च 2012 ईडी के डायरेक्टर नियुक्त किए गए थे वह पिछले तीन साल से ईडी का  नेतृत्व कर रहे थे. बीजेपी नेता सुब्रहमण्यम स्वामी ने हाल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक चिट्ठी लिखकर केंद्रीय जांच एजेंसी के पूर्णकालिक निदेशक की नियुक्ति की मांग की थी.
एजेंसी इनपुट भी