नई दिल्ली. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ एक मंच पर दिखेंगे. दरअसल, केजरीवाल सरकार की ओर से बिहार सम्मान दिवस का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें नीतीश कुमार बतौर चीफ गेस्ट शामिल होंगे. माना यह भी जा रहा है कि अरविंद केजरीवाल भी जल्द ही बिहार में किसी कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं. 
 
इससे पहले जुलाई में दोनों मुख्यमंत्रियों के बीच बैठक हुई थी. जहां एक ओर नीतीश कुमार मोदी और बीजेपी का विरोध करने वाले लोगों को एकजुट करना चाहते हैं, वहीं केजरीवाल की परेशानी यह है कि वह साफ-सुधरी छवि वाले नीतीश कुमार के साथ तो दिखना चाहते हैं, लेकिन गठबंधन के दूसरे दल यानी आरजेडी और कांग्रेस से दूरी दिखाना चाहते हैं.
 
इससे पूर्व मंगलवार को नीतीश कुमार पर डीएनए टिप्पणी करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने कहा कि बिहार के डीएनए के बारे में जानने के लिए हर किसी को ‘मांझी’ फिल्म देखनी चाहिए. केजरीवाल ने एक विशेष प्रबंध के तहत फिल्म देखने के बाद कहा, ‘अब जबकि बिहार चुनाव नजदीक आ रहे हैं इसलिए हर किसी को ‘मांझी’ फिल्म देखनी चाहिए ताकि वह जान सके कि बिहार का डीएनए किससे बना होता है.’ मोदी ने 25 जुलाई को मुजफ्फरपुर की रैली में कहा था, ‘लगता है कि नीतीश कुमार के डीएनए में ही कुछ खराबी है.’ वह नीतीश कुमार के बार-बार राजनीतिक रुख बदलने का जिक्र कर रहे थे.