नई दिल्ली. राजनीति में घटते हास्य-व्यंग्य की परिपाटी के बीच तमाम गंदे और भद्दे ट्वीट से पटे सोशल नेटवर्किंग साइट ट्वीटर पर कभी-कभार ऐसी चीजें हो जाती हैं जिससे लोगों का राजनीतिक मनोरंजन हो जाता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात दौरे पर सोमवार को गांधीनगर में गुजरात गौरव महासम्मेलन में कहा था कि कांग्रेस की आंख में गुजरात हमेशा से चुभता रहा है. प्रधानमंत्री मोदी ने सरदार बल्लभ भाई पटेल, मणिबेन पटेल, मोरारजी देसाई और माधव सिंह सोलंकी के साथ कांग्रेस के व्यवहार का हवाला देते हुए कहा कि इस पार्टी के दिल में गुजरात और गुजरातियों के स्पेशल नफरत है.
 
प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण से 3 मिनट से कुछ ज्यादा का वो अंश ट्वीटर पर डालते हुए लिखा, “कांग्रेस पार्टी को गुजरात और गुजरातियों से विशेष नफरत है.” प्रधानमंत्री मोदी के इस ट्वीट पर चर्चित कांग्रेस नेता शशि थरूर ने जवाब दिया, “मेरे बेटे ने अभी ही एक गुजराती से शादी की है नरेंद्र मोदी जी. हमारे दिल में आपके राज्य और वहां के लोगों के लिए सिर्फ प्यार है.” शशि थरूर के बेटे इशान थरूर की शादी रविवार को ही गुजरात के डॉ कमलेश दवे की बेटी भूमिका से हुई है. इशान थरूर पत्रकार हैं और अमेरिकी अखबार वाशिंगटन पोस्ट के लिए लिखते हैं. जबकि इशान की पत्नी भूमिका अमेरिकी समाचार संगठन सीएनएन के लिए लोगों का हायर करने का काम करती हैं.
 
सुब्रमण्यम स्वामी ने सुनंदा पुष्कर का नाम लेकर शशि थरूर की बोलती बंद कर दी
 
ट्वीटर पर कुछ लोगों ने पीएम मोदी को इस जवाब के लिए शशि थरूर की पीठ थपथपाई तो कुछ ने ये भी पूछा कि उनके ‘हमारे’ कहने का मतलब सिर्फ उनसे है या उनकी पार्टी से है. लेकिन असल ट्वीस्ट आया फायरब्रांड बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी के ट्वीट से जिन्होंने नरेंद्र मोदी को ट्रॉल करने की कोशिश कर रहे शशि थरूर को सुनंदा पुष्कर का नाम लेकर ट्रॉल कर लिया. सुब्रमण्यम स्वामी ने हमेशा की तरह थरूर के लिए जीएसटी नाम का इस्तेमाल किया जिसका पूरा नाम उनके हिसाब से ’जिगोलो शशि थरूर’ है. हिन्दी में जिगोलो उस मर्द को कहते हैं जो वेश्वावृति करता है.
 
स्वामी ने लिखा, “जीएसटी कहते हैं कि वो गुजरातियों से प्यार करता है क्योंकि उनके बेटे ने एक गुजराती से शादी की है. गुजरातियों, कश्मीरी पंडितों और जीएसटी से शादी करने वाली सुनंदा पुष्कर के हश्र से सीखो.” आपको याद होगा कि शशि थरूर की तीसरी पत्नी सुनंदा पुष्कर जनवरी, 2014 में दिल्ली के एक फाइव स्टार होटल में संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाई गई थीं. शशि थरूर भी सुनंदा के तीसरे पति थे. इस मामले में शशि थरूर की भूमिका को लेकर काफी विवाद है और मामला कोर्ट में है. सुब्रमण्यम स्वामी सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले को काफी करीब से फॉलो कर रहे हैं.
 
 
ट्वीटर पर नरेंद्र मोदी तो दुनिया के तमाम बड़े नेताओं से भी ज्यादा फैन फॉलोइंग रखते हैं. मोदी के 3 करोड़ 54 लाख से ज्यादा फॉलोअर हैं. वहीं शशि थरूर के पास 58 से ज्यादा और सुब्रमण्यम स्वामी के 52 लाख से ज्यादा फॉलोअर हैं. प्रधानमंत्री मोदी के गुजरातियों से कांग्रेस की नफरत वाले वीडियो पोस्ट को 3300 से ज्यादा लोग शेयर कर चुके हैं जबकि 11700 से ज्यादा ने इसे पसंद किया है. शशि थरूर के जवाब को करीब 1200 रीट्वीट और 4600 लाइक मिले हैं. शशि थरूर पर सुब्रमण्यम स्वामी के ट्वीट को 1200 से कुछ ज्यादा रीट्वीट और 3000 से ज्यादा लाइक्स मिले हैं. स्वामी के ट्वीट पर थरूर अब तक चुप हैं. आगे अगर इस बहस में कोई फिर कुछ बोलता है तो हम आपको अपडेट करेंगे. फिलहाल आप शशि थरूर के ट्वीटर पर छपे उनके बेटे और पतोहू की शादी की कुछ तस्वीरें देखिए.