अहमदाबाद: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इस साल के आखिरी में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कमर कस ली है. राहुल गांधी 25 सितंबर से तीन दिन तक गुजरात दौरे पर रहेंगे और चुनाव प्रचार करेंगे. चुनाव प्रचार की शुरुआत द्वारका जिले के देव भूमि से होनी है. राहुल गांधी तीन दिन के चुनावी दौरे के लिए खास तरह की बस डिजाइन की गई है जो कि  गुजरात पहुंच भी गई है. 
 
जिस बस से राहुल गांधी चुनाव प्रचार करेंगे वो पूरी तरह से लग्जरी बस है. सोफ बेड से लेकर हाइड्रोलिक स्टेज तक की व्यवस्था है. बताया जा रहा है कि राहुल गांधी पूरी तीन दिन इसी बस से  चुनाव प्रचार करेंगे. इससे पहले 4 सितंबर को राहुल गांधी गुजरात दौरे पर गए थे. वहां उन्होंने साबरमती के किनारे कार्यकर्ताओं और जनसमूह को संबोधित किए. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि पार्टी जल्द ही टिकट की घोषणा करेगी. 
 
 
बीजेपी पर साधा था निशाना
राहुल गांधी ने अपने पिछले गुजरात दौरे पर बीजेपी को टारगेट किया था. राहुल गांधी ने सरकार पर मित्र पूंजीवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए कहा था कि इसकी भारी कीमत छोटे और मझोले उद्यमों को चुकानी पड़ रही है. इसके साथ-साथ राहुल गांधी ने नोटबंदी निशाना साधते हुए कहा था कि इससे गरीबों को नुकसान हुआ है और विकास भी रूका है. 
 
 
राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी छोटे व्यापारियों और किसानों पर आक्रमण था. लाखों के व्यापार ठप हो गए. दो फीसदी जीडीपी गिर गई है. जीएसटी पर बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि जीएसटी की सोच कांग्रेस की थी मगर एनडीए की जीएसटी से अलग थी. हमने 18 फीसदी की लिमिट की बात कही थी. हमने धीरे धीरे लागू करने को कहा मगर सरकार नहीं मानी.