नई दिल्ली. मानसून सत्र के आखिरी हफ्ते के पहले दिन आज भी संसद के दोनों सदनों में हंगामा जारी रहा. लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने सुषमा स्वराज और वसुंधरा राजे के इस्तीफे की मांग को लेकर हंगामा करना शुरू कर दिया जिसके बाद सदन को 12:30 तक के लिए स्थगित कर दिया गया. हंगामा बढ़ने के कारण राज्यसभा भी 2 बजे तक स्थगित कर दी गयी है. 

फिर काली पट्टी बांधकर सदन में पहुंचे कांग्रेसी सांसद
कांग्रेस सांसद आज भी संसद में काली पट्टी बांधकर, तख्तियां और बैनरों के साथ पहुंची है. संसद परिसर में हुई पार्टी की बैठक में तय किया गया कि पार्टी के सांसद काली पट्टी बांध कर ही संसद पहुंचेंगे और सरकार के ख़िलाफ़ उनका विरोध जारी रहेगा. ये फैसला कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में लिया गया.

वहीं दूसरी तरफ संसद में जारी गतिरोध और महत्वपूर्ण बिलों पर आम राय बनाने के लिए पीएम मोदी ने भी मंत्रिमंडल के वरिष्ठ मंत्रियों के साथ बैठक की. बैठक में गृहमंत्री राजनाथ सिंह, वित्तमंत्री अरुण जेटली और वैंकेया नायडू शामिल हुए. मॉनसून सत्र के शुरू होने के साथ से ही कांग्रेस के तेवर सख्त रहे हैं और वो सुषमा स्वराज, शिवराज सिंह चौहान और वसुंधरा राजे के इस्तीफ़े की मांग कर रहे हैं, 21 जुलाई को शुरू हुए सत्र में कांग्रेस और विपक्ष के विरोध के चलते एक दिन भी कामकाज नहीं हो पाया है.