नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी (आप) ने पार्टी से नाराज चल रहे योगेंद्र यादव को पार्टी के मुख्य प्रवक्ता पद से हटा दिया. बागी नेताओं प्रशांत भूषण और आनंद कुमार को प्रवक्ता पद से हटा दिया. दूसरी ओर, 20 सदस्यीय प्रवक्ताओं की नई टीम की घोषणा की जो मीडिया से बातचीत करेगी. प्रवक्ताओं के नए पैनल में केजरीवाल के बेहद करीबी संजय सिंह, कुमार विश्वास, इलियास आजमी, पंकज गुप्ता, आशुतोष और आशीष खेतान हैं. 
    
यादव, भूषण और आनंद कुमार को प्रवक्ता के पद से उन्हें राष्ट्रीय परिषद की बैठक में राष्ट्रीय कार्यकारिणी से हटाए जाने के चार दिन बाद हटाया गया है. उनपर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने का आरोप लगाते हुए उन्हें राष्ट्रीय कार्यकारिणी से हटाया गया था. भूषण को रविवार को अनुशासन समिति के प्रमुख पद से हटा दिया गया था. 

गौरतलब है कि चार मार्च को प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव को पार्टी की राजनैतिक मामलों की समिति से हटा दिया गया था. पैनल के अन्य सदस्यों में विधायक सौरभ भारद्वाज, आदर्श शास्त्री, कपिल मिश्रा, अल्का लांबा और सांसद भगवंत मान शामिल हैं. साथ ही, सीनियर वकील एचएस फुल्का और राहुल मेहरा भी मीडिया से बातचीत करेंगे.  पार्टी ने इस पैनल में राघव चड्ढा को भी रखा है.