लखनऊ : उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार पूर्व सीएम की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बड़ा फैसला लेने की तैयारी में है. योगी सरकार पूर्व मुख्यमंत्रियों की सुरक्षा को लेकर नई व्यवस्था लागू करने जा रही है.
 
रिपोर्ट्स के मुताबिक योगी सरकार पूर्व मुख्यमंत्रियों के आवासों में तैनात किए गए सिक्योरिटी गार्ड्स की संख्या को एक समान करने का फैसला लेने वाली है. जिसके बाद सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों के आवास पर 16 हाउस गार्ड्स तैनात किए जाएंगे.
 
ऐसे में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और बीएसपी प्रमुख मायावती समेत कुछ पूर्व मुख्यमंत्रियों के आवास में तैनात हाउस गार्ड्स की संख्या कम हो जाएगी. फिलहाल अखिलेश और मायावती के आवास पर 16 से ज्यादा हाउस गार्ड्स तैनात हैं. 
 
वहीं पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान के केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर तैनात हाउस गार्ड्स की संख्या में बढ़ोत्तरी हो जाएगी, क्योंकि अभी उनके आवास पर 12 हाउस गार्ड्स तैनात हैं.
 
बता दें कि अखिलेश यादव के आवास पर वर्तमान में 32, मुलायम सिंह के आवास पर 24, मायावती के घर पर 21, नारायण दत्त तिवारी के आवास पर 20 और कल्याण सिंह के आवास पर 16 हाउस गार्ड्स तैनाती कर रहे हैं.