नई दिल्ली : एनडीए के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार वेंकैया नायडू ने केंद्रीय मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है. जिसके बाद कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का अतिरिक्त कार्यभार सौंप दिया गया है. वहीं नरेंद्र तोमर को शहरी विकास मंत्रालय का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है.
 
गौरतलब है कि स्मृति ईरानी के पास पहले मानव संसाधन विकास मंत्रालय था, लेकिन बाद में मोदी कैबिनेट में फेरबदल किया गया और स्मृति को एचआर मिनिस्ट्री से हटाकर कपड़ा मंत्रालय सौंपा गया था.
 
वहीं बीजेपी ने एनडीए की ओर से वेंकैया नायडू को उपराष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार बनाया है. राष्ट्रपति चुनाव के वोटिंग के बाद अब उप-राष्ट्रपति के चुनाव के लिए प्रक्रिया शुरु हो गई है. आज उपराष्ट्रपति पद के लिए एनडीए के उम्मीदवार वेंकैया नायडू और विपक्षी दलों के उम्मीदवार गोपालकृष्ण गांधी नामांकन दाखिल करेंगे. 
 
बता दें कि वेंकैया नायडू बीजेपी के वरिष्ठ नेता और शहरी विकास एवं सूचना प्रसारण मंत्री हैं, वहीं राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के पौत्र गोपालकृष्ण गांधी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के पौत्र हैं. बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक में सोमवार को नायडू के नाम का फैसला किया गया. वहीं विपक्ष के उपराष्ट्रपति उम्मीदवार गोपालकृष्ण गांधी का नाम विपक्ष दो दिन पहले घोषित कर चुकी है.