नई दिल्ली. संसद का मॉनसून सत्र शुरू हो गया है. आज पीएम नरेंद्र मोदी ने विपक्ष से सहयोग की उम्मीद जताई और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और सपा प्रमुख मुलायम सिंह से बातचीत भी की. हालांकि इस बातचीत का कोई असर दिखाई नहीं दे रहा है क्योंकि सोनिया और राहुल कल संसद परिसर में ही महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने धरना देने वाले हैं. 

सोनिया ने नहीं दिया सुषमा को भाव 
संसद में मॉनसून सत्र के शुरू होने से पहले ललितगेट के मामले में घिरीं विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने संसद भवन में करीब 10.56 मिनट प्रवेश और सीधे कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी के पास गईं. सुषमा ने हाथ जोड़कर नमस्कार किया और फिर बाजू में बैठे समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव से मिलीं. मुलायम सिंह ने हाथ पकड़कर सुषमा स्वराज से कुछ देर तक हंसते हुए बातें कीं. लगा कि उन्होंने आश्वासन दिया कि सपा उनके साथ है और उनके इस्तीफे पर जोर नहीं देगी.

जेटली बोले- ललित गेट पर सरकार बहस को तैयार
सेशन शुरू होते ही ललित गेट पर कांग्रेस ने सरकार को घेरा जिसके बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि केंद्र इस मामले पर सदन में बहस को तैयार है. इस बीच, विपक्ष के हंगामे के चलते राज्यसभा की कार्यवाही दो बार स्थगित हुई. कांग्रेस वोटिंग वाले नियम के तहत चर्चा की मांग की है जबकि सरकार नॉर्मल चर्चा की बात कर रही है.