नई दिल्ली. मॉनसून सत्र की शुरुआत से पहले आज लोकसभा अध्यक्ष और संसदीय कार्यमंत्री ने सभी दलों की बैठक बुलाई है. बैठक का मुख्य एजेंडा सत्र को शांतिपूर्ण तरीके से चलाना है. संसदीय कार्य मंत्री वेंकैया नायडु की ओर से बुलाई गई बैठक सुबह 10 बजे से शुरू हुई और इस बैठक में तृणमूल कांग्रेस के सदस्य गैर-हाजिर रहे. सूत्रों के अनुसार बैठक में सरकार की ओर से कहा गया है कि वह सभी मुद्दों पर बातचीत को तैयार है.

सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्वदलीय बैठक में कहा, ‘‘हमें भूमि विधेयक पर आगे बढ़ना चाहिए.’’ पीएम मोदी ने सभी दलों के नेताओं से कहा कि सरकार को संसद चलाने की पहल करनी होगी और जिम्मेदारी लेनी होगी, लेकिन इस जिम्मेदारी को सभी को साझा करना होगा. उन्होंने कहा, संसद का बहुत महत्व है और इसका उपयोग सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए किया जाना चाहिए, सरकार सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार है.

वहीं, लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने दोपहर 12 बजे सभी दलों की बैठक बुलाई है. लोकसभा का मॉनसून सत्र कल से शुरू होकर 13 अगस्त तक चलेगा. इस बार व्यापमं, ललित गेट, छत्तीसगढ़ का राशन घोटाला और महाराष्ट्र के चिक्की घोटाले जैसे मुद्दों पर विपक्ष सरकार को घेरने की तैयारी में है.

एजेंसी इनपुट भी