लखनऊ: कांग्रेस ने यूपी सरकार को ’60 दिन में 600 चेतावनी’ और ‘प्रचार एवं लीपापोती’ वाली सरकार बताया है. साथ ही किसानों की कर्जमाफी पर धोखा देने का आरोप लगाया है. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि 2 करोड़ 28 लाख किसान जो साहूकारों के कर्जदार हैं. उन्हें कर्जमाफी का फायदा नहीं मिला. कांग्रेस ने कर्ज माफी पर श्वेत पत्र लाने की मांग की.
 
 
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि मोदी सरकार किसानों को राहत और कर्जमाफी के नाम पर धोखा देती रही है, इसके बाद यूपी योगी सरकार आने के बाद भी वही कर रही है. किसानों को लेकर केंद्र के उपेक्षित रवैये से देश में 35 किसान रोज आत्महत्या कर रहे हैं और ये सरकार आजादी के 70 साल बाद किसानों के साथ सबसे ज्यादा उपेक्षा करने वाली सरकार बन गई है. 
 
 
मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने पर सुरजेवाला ने कहा कि केंद्र किसानों से न तो किसानों से समर्थन मूल्य पर अनाज खरीदती है और न ही बाजार में किसानों को सही दाम मिलते हैं. बीजेपी ने अपने चुनाव पत्र में कहा था कि किसानों को लागत का 50 फीसदी समर्थन मूल्य दिया जाएगा, मगर सत्ता में आते ही सुप्रीम कोर्ट में मोदी सरकार ने कह दिया किसानों को इतना मूल्य नहीं दिया जा सकता.
 
 
सुरजेवाला ने योगी सरकार को ’60 दिन में 600 चेतावनी’ और ‘प्रचार एवं लीपापोती’ वाली सरकार बताते हुए किसानों की कर्जमाफी पर धोखा देने का आरोप लगाया. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि 2 करोड़ 28 लाख किसान जो साहूकारों के कर्जदार हैं. उन्हें कर्जमाफी का फायदा नहीं मिला. कांग्रेस ने कर्ज माफी पर श्वेत पत्र लाने की मांग की.