नई दिल्ली. कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अब तक का सबसे तीखा और सीधा हमला करते हुए पूछा है कि उन्हें पाकिस्तान जाने की हड़बड़ी क्यों है इसका जवाब देश को देना चाहिए. कांग्रेस ने आत्मसम्मान के दस साल बनाम शर्मिंदगी का एक साल टाइटल से एक क्रिएटिव भी जारी किया है.

मनमोहन सिंह: आत्मसम्मान के दस साल

कांग्रेस ने कहा है कि उसकी दो टर्म की सरकार में दस साल तक प्रधानमंत्री रहे डॉ. मनमोहन सिंह एक बार भी पाकिस्तान नहीं गए क्योंकि पाकिस्तान अपनी बात पर कभी कायम नहीं रहा. पाकिस्तान हर बार बात से मुकरता रहा इसलिए मनमोहन सिंह ने वहां जाना उचित नहीं समझा. कांग्रेस ने इसे आत्मसम्मान का दस साल करार दिया है.

नरेंद्र मोदी: शर्मिंदगी का एक साल

कांग्रेस ने पार्टी के ऑफिशियल फेसबुक पेज पर एक क्रिएटिव के जरिए नरेंद्र मोदी द्वारा सार्क सम्मेलन में आने का नवाज़ शरीफ का न्योता कबूलने पर सवाल उठाया है.  कांग्रेस ने कहा है कि मोदी को देश के सामने स्पष्ट करना चाहिए कि उन्हें पाकिस्तान का न्योता स्वीकार करने की इतनी जल्दी क्यों थी. लखवी की रिहाई और मोदी सरकार के दौरान पाकिस्तान की गोलीबारी में 30 भारतीय नागरिकों की मौत का हवाला देते हुए कांग्रेस ने इसे शर्मिंदगी का एक साल करार दिया है.

रूस के उफा शहर में 10 जुलाई को भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बीच मुलाकात हुई थी. मुलाकात में नवाज़ शरीफ ने सार्क देशों के शिखर सम्मेलन के लिए मोदी को अगले साल पाकिस्तान आने का न्योता दिया था जिसे मोदी ने कबूल कर लिया है.

Owing to Pakistan's flip-flops, Dr Manmohan Singh never visited Pakistan in the past 10 years, but Prime Minister Shri…

Posted by Indian National Congress on Friday, July 17, 2015