वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर जा रहे हैं, वे दोपहर तीन बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेगे. लेकिन वाराणसी से आ रही ख़बरों के अनुसार वहां आज सुबह से ही तेज़ बारिश हो रही है. वाराणसी पहुंचने के बाद पीएम मोदी सबसे पहले बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी जाएंगे, जहां वो एक नए ट्रॉमा सेंटर का उद्घाटन करेंगे. इसके बाद पीएम मोदी DLW मैदान में एक रैली को संबोधित करेंगे.

वाराणसी पहुंचने पर पीएम मोदी का स्वागत उत्तरप्रदेश के मुख़्यमंत्री अखिलेश यादव करेंगे जो ख़ासतौर पर कल लखनऊ से यहां पहुंचने वाले हैं, उनके साथ यूपी के गवर्नर राम नाइक भी होंगे. अपनी इस यात्रा के दौरान पीएम वाराणसी में कई नई योजनाओं की शुरुआत करेंगे. इनमें प्रमुख तौर पर इंटिग्रेटेड पॉवर स्कीम को लॉन्च करना और वाराणसी में रिंग रोड की योजना का शिलान्यास करना है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कज़कपुरा और चौक के लिए दो पॉवर सब-स्टेशन का शिलान्यास DLW ग्राउंड से ही करेंगे. इसके अलावा पीएम वाराणसी-बाबतपुर हाइवे को 4-लेन करने की योजना का भी शिलान्यास करेंगे. रैली के बाद पीएम एयरपोर्ट लाउंज में हीं शहर के कुछ प्रमुख़ लोगों से मुलाकात करेंगे.

पहले भी रद्द हुई थी रैली
प्रधानमंत्री मोदी का इससे पहले 28 जून को वाराणसी आने का कार्यक्रम था लेकिन भारी बारिश के कारण उस यात्रा को रद्द कर दिया गया था. इसलिए इस बार की यात्रा को लेकर सभी ज़रुरी तैयारियां कर ली गई ताकि अंतिम समय में कोई दिक्कत न आए. इसके लिए पॉवर ग्रिड कॉपोरेशन ने ख़ासतौर पर दिल्ली से तीन टेकनिशिन्यंस को बुलाया है ताकि वे वहां तीन वॉटर प्रूफ़ पंडाल बना सकें और पीएम की रैली तय कार्यक्रम के अनुसार हो.

आज की रैली की तैयारी की देखरेख यूपी बीजेपी अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी कर रहे हैं. प्रधानमंत्री के साथ इस यात्रा में केंद्रीय मंत्री पियूष गोयल के साथ, कई अन्य मंत्री शामिल होंगे. पीएम शाम पांच बजे वे बाबतपुर एयरपोर्ट से ही वापिस दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.