देहरादून : उत्तराखंड में बीजेपी की शानदार जीत के बाद यह सवाल खड़ा हो गया है कि पार्टी किस नेता को राज्य में मुख्यमंत्री बनाएगी. बीजेपी आज उत्तराखंड के सीएम का ऐलान कर सकते हैं. राज्य में प्रचंड बहुमत हासिल करने के बाद आज बीजेपी विधायक दल की देहरादून में बैठक है.
 
बैठक पैसिफिक होटल में सुबह 10.30 बजे होगी. इस बैठक में विधायक दल के नेता का चुनाव किया जाएगा. बैठक के बाद उत्तराखंड के सीएम का ऐलान किया जा सकता है. बैठक में राज्य के दो ऑब्जर्वर सरोज पांडेय और नरेंद्र तोमर भी मौजूद रहेंगे.
 
राज्य के सीएम की रेस में फिलहाल त्रिवेंद्र रावत और प्रकाश पंत का नाम सबसे आगे है. उत्तराखंड में बीजेपी की सरकार 18 मार्च को दोपहर 3 बजे शपथ लेगी. आज की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे, साथ ही पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और कई दिग्गज नेता भी मौजूद रहेंगे.
 
 
उत्तरखंड की 70 विधानसभा सीटों में से बीजेपी ने 57 पर जीत हासिल की है, वहीं कांग्रेस महज 11 सीटों पर ही सिमट गई है. दूसरी ओर उत्तर प्रदेश में भी बीजेपी ने शानदार जीत हासिल की है. विधानसभा की 403 सीटों में से बीजेपी को 312, कांग्रेस को 7, सपा को 47, बीएसपी को 19 और अन्य को 27 सीटें हासिल हुई हैं.