देहरादून. उत्तराखंड के नए सीएम का ऐलान आज कर दिया जाएगा और शपथ ग्रहण कल यानी शनिवार को होगा. अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद होंगे.

बताया जा रहा है कि बीजेपी के नए विधायकों की बैठक शुक्रवार को देहरादून में होगी जिसमें सीएम के नाम पर फैसला किया जाएगा. राज्य के सीएम के लिए चल रही रेस में प्रकाश पंत और त्रिवेंद्र सिंह रावत  का  नाम सबसे ऊपर चल रहा था.

हालांकि सतपाल महाराज भी रेस में बने हुए हैं. लेकिन प्रकाश पंत का नाम सबसे ऊपर चल रहा है.  सीएम किसी को भी बनाया जाए पार्टी की ओर से साफ  संदेश है कि 2019 के लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखकर ही काम करना है.

फिर चाहे इसके लिए दिन में 18 घंटे ही काम करना क्यों न पड़ा जाए. उत्तराखंड में पहली बार किसी को इतना बहुमत मिला है. बीजेपी को राज्य की 70 में से 57 सीटें मिली हैं.

जाहिर इतने बड़े बहुमत के पीछे आम जनता की उम्मीदें भी बहुत ज्यादा होंगी और इन उम्मीदों को हर हाल में 15 महीने के अंदर पूरा करने की चुनौती होगी.

ताकि लोकसभा चुनाव तक बीजेपी के पक्ष में ऐसा ही माहौल बना रहे. इसके साथ ही बीजेपी के सामने बड़ी चुनौती कांग्रेस से आए बागियों को भी साधने की होगी.

देखने वाली बात ये होगी कि नई सरकार के मंत्रिमंडल में बाहर से आए कितने नेताओं को जगह मिलती है.