लखनऊ: पंजाब, गोवा के बाद उत्तराखंड का चुनाव भी खत्म हो चुका है, लिहाजा सभी पार्टियों के नेताओं का फोकस अब यूपी ही है. यूपी में दो दौर की वोटिंग हो चुकी है और अगले पांच दौर की वोटिंग वाली सीटों पर वोटरों को रिझाने के लिए सभी तरह के दांव आजमाए जा रहे हैं. इस बीच सभी पार्टियों से कई विवादित बयान भी सामने आ गए हैं.
 
 
समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान ने एक बार फिर विवादित बयान दिया. बीजेपी को जवाब देते हुए आजम ने कन्नौज में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मुसलमानों के पास काम नहीं है इसलिए उनके ज्यादा बच्चे होते हैं. उन्हें अगर रोजगार दिया जाए तो वो ऐसा नहीं करेंगे. लेकिन आप उन्हें काम देने से रहे.
 
 
आजम खान ने कहा कि वो जिक्र चला कि मुसलमानों के बच्चे बहुत होते हैं. अगर काम नहीं है तो क्या करें. दो नौकरी, कारोबार कराओ, बच्चे भी कम हो जाएंगे और जोश में आकर बोले कि हम भी बच्चे पैदा करेंगे. मैंने कहा कि ये नुस्खा भी हम से लेकर जाओ. हिंदू ज्यादा बच्चे पैदा नहीं करते हैं, क्योंकि उन लोगों के पास काम करने को है. हालांकि उन लोगों ने ज्यादा बच्चे पैदा करना भी मुसलमानों से ही सीखा है.
 
 
बता दें कि उत्तर प्रदेश में 11 फरवरी से 8 मार्च तक कुल 7 चरणों में 403 सीटों पर चुनाव होगा. 11 मार्च को वोटों की गिनती होगी. इस समय में यूपी में सपा की सरकार है. साल 2012 में राज्य के विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी को पूर्ण बहुमत मिला था. सपा ने 2012 में 401 सीटों पर चुनाव लड़ा था, जिसमें से 224 सीटों पर पार्टी को जीत मिली थी.