रायबरेली. यूपी विधानसभा चुनाव में प्रचार आज प्रियंका गांधी वाड्रा  रायबरेली में राहुल गांधी के साथ रैली में हिस्सा लेंगी. हालांकि अभी तक यह तय नहीं है कि वह इस रैली में कुछ बोलेंगी या नहीं.
 
कार्यक्रम के मुताबिक दोपहर तीन बजे राहुल गांधी रायबरेली के इंटर कॉलेज ग्राउंड में आयोजित जनसभा में भाषण देंगे. उसके बाद वह महाराजगंज और बंछरावा आयोजित रैली में हिस्सा लेंगे.
 
पड़ोसी जिले फतेहपुर में भी कांग्रेस उपाध्यक्ष की आज ही रैली है. प्रियंका गांधी राहुल के साथ सिर्फ रायबरेली में होने वाली रैलियों में हिस्सा लेंगी.
 
सपा-कांग्रेस के गठबंधन में निभाई थी प्रियंका ने भूमिका
सूत्रों के मुताबिक उत्तर विधानसभा चुनाव में सपा और कांग्रेस के बीच सीटों को लेकर फंसे पेंच को प्रियंका की ही पहल पर सुलझाया था. इन सीटों में रायबरेली और अमेठी की सीटें सबसे अहम थीं.
 
सपा ने यहां की 10 सीटों को कांग्रेस के  लिए छोड़ दिया है. सपा की ओर से अब यहां से गायत्री प्रसाद प्रजापति और उंचाहार विधानसभा सीट से मनोज पांडेय चुनावी मैदान में हैं.
 
पहले भी टल चुका है प्रियंका का चुनाव प्रचार
दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन के बाद माना जा रहा था कि प्रियंका और अखिलेश की पत्नी डिंपल एक साथ चुनाव प्रचार करेंगी लेकिन ऐसा हो नहीं पाया.
 
वहीं रायबरेली और अमेठी में भी प्रियंका का चुनाव प्रचार नहीं करने नहीं गईं. इसकी सबसे बड़ी वजह यह थी कि यहां की जिन 10 सीटों पर अपने प्रत्याशी खड़े किए है वहां पर सपा के बागी भी ताल ठोंक रहे हैं.
 
जिसकी वजह से समीकरण गड़बड़ाते नजर आने लगे हैं. वहीं ऊंचाहार विधानसभा सीट पर सपा के खिलाफ कांग्रेस का प्रत्याशी अभी तक चुनावी मैदान में है.
इस सीट से पर अखिलेश सरकार में मंत्री रहे मनोज पांडेय की कोशिश है कि मुलायम सिंह यादव की एक रैली उनके पक्ष में हो जाए. ऐसी स्थिति में कांग्रेस के लिए दुविधा वाली बात हो जाएगी.
 
वहीं कांग्रेस के नेता नहीं चाहते हैं कि सीटों के बिगड़े समीकरण के बीच प्रियंका चुनाव प्रचार करने जाएं क्योंकि अगर नतीजे उनके पक्ष में नहीं रहे तो प्रियंका की छवि पर बुरा असर पड़  सकता है.