मोहाली : 5 दिन के दौरे पर पंजाब पहुंचे अरविंद केजरीवाल ने सफाई देते हुए कहा है कि वो पंजाब सीएम पद के उम्मीदवार नहीं है. उन्होंने कहा कि कोई पंजाबी ही सीएम पद का उम्मीदवार होगा. बता दें कि कल दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ये कहकर राजनीतिक हलकों में हलचल पैदा कर दी थी कि केजरीवाल पंजाब में आम आदमी पार्टी  के सीएम उम्मीदवार होंगे.
 
  
बता दें कि मंगलवार को पंजाब के मोहाली में चुनावी रैली में मनीष सिसोदिया ने भाषण के दौरान कहा कि अरविन्द केजरीवाल पंजाब के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि अरविन्द केजरीवाल को ध्यान में रखकर वोट दीजिये. जो भी मुख्यमंत्री बनेगा लेकिन आपके काम केजरीवाल ही पूरा करके देंगे.
 
सिसोदिया ने यह भी कहा की, ‘मुझसे कई बार पूछा गया कि पंजबा में ‘आप’ का सीएम उम्मीदवार कौन होगा. आप ये मान कर चलें कि पंजाब के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ही होंगे. 
 
 
मनीष सिसोदिया के इस बयान ने सियासी हंगामा मचा दिया है. अकाली दल और बीजेपी ने आम आदमी पार्टी पर हमला बोल दिया है. अकाली दल ने अरविंद केजरीवाल को निशाने पर लेते हुए कहा कि वो तो पहले ही कहते रहे हैं​ कि केजरीवाल पंजाब के मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं, जिससे कि वो पंजाब के सहारे केंद्र सरकार ने लड़ाई लड़ सकें.
 
 
केजरीवाल का नाम भुनाने की कोशिश
वहीं, बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि अब ये साफ हो गया है कि केजरीवाल अब तक झूठ बोल रहे थे कि पंजाब नहीं जाएंगे. वो पीछे के दरवाजे से मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं. वो दिल्ली से भागना चाहते हैं और दिल्ली की जनता के सवालों से बचना चाहते हैं.