लाम्बी : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास के साथ जूता फेंकने की घटनाएं होने के बाद अब पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल भी इसका शिकार हो गए हैं. बादल के ऊपर एक व्यक्ति ने तब जूता फेंका जब वह अपने ही निर्वाचन क्षेत्र लाम्बी के रत्ताखेड़ा गांव में चुनाव प्रचार कर रहे थे.
 
बादल पर गुरबचन सिंह नाम के एक व्यक्ति ने जूता फेंका, हालांकि बादल को जूता नहीं लगा और साइड में जा गिरा, लेकिन उनका चश्मा टूट गया. घटना के बाद गुरबचन सिंह को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.
 
खबर है कि 1 साल के अंदर पंजाब में धार्मिक ग्रंथ श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की घटनाओं से गुरबचन काफी नाराज था. इसके अलावा उसका गुस्सा इस वजह से और बढ़ गया था क्योंकि इन मामलों में पंजाब सरकार ने कोई ठोस कार्रवाई नहीं की, जिसकी वजह से अपनी नाराजगी जताने के लिए गुरबचन ने सीएम पर जूता फेंका.
 
बता दें कि ऐसी घटनाएं केजरीवाल और रघुवर दास के साथ हो चुकी हैं. जनवरी की शुरुआत में रघुवर दास जब सरायकेला-खरसावां जिले के खरसावां के शहीद पार्क में हजारों आदिवासी पुलिस फायरिंग में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे तब लोगों ने उनपर लगातार जूते फेंके.
 
वहीं रोहतक में एक कार्यक्रम के दौरान दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर युवक ने जूता फेंका था. इस घटना के लिए केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार बताया था.